Friday, April 19, 2024
Advertisement

दुनिया में Coronavirus के मामलों की संख्या सात लाख के पार, मृतकों की संख्या 33 हजार से अधिक

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 81,470 मामले सामने आए और 3,304 मरीजों की मौत हो गई। इस वायरस के संक्रमण का मामला सबसे पहले चीन में ही आया था।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 30, 2020 15:53 IST
Corona- India TV Hindi
Image Source : AP A public warning display sign at the entrance as shoppers walk down the normally bustling Market Street in Manchester, England, as the UK continues its lockdown to help curb the spread of the coronavirus.

पेरिस. कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी के अबतक आधिकारिक रूप से सात लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और मृतकों की संख्या 33 हजार से अधिक है। सोमवार को आधिकारिक सूत्रों के आधार पर यह आंकड़ा तैयार किया गया। इस आंकड़े के अनुसार 183 देशों और क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 7,15,204 मामले सामने आए जिनमें से 33,568 मरीजों की मौत हो गई है।

पढ़ें- कितने दिन तक जरूरी है भारत में Lockdown? रिसर्च में सामने आई ये बात

एएफपी द्वारा तैयार किए गए आंकड़े के मुताबिक अमेरिका में इस बीमारी के 1,43,025 मामले सामने आए हैं और 2,514 मरीजों की जान चली गई है। इटली में इस रोग के 97,689 मामले दर्ज किए गए हैं और 10,779 मरीजों की मौत हुई है। दुनिया में इस बीमारी से सबसे अधिक जानें इटली में ही गई हैं।

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 81,470 मामले सामने आए और 3,304 मरीजों की मौत हो गई। इस वायरस के संक्रमण का मामला सबसे पहले चीन में ही आया था। ये आंकड़े संक्रमण के कुल मामलों का संभवत: महज एक हिस्सा प्रदर्शित करते हैं क्योंकि कई देशों में जब किसी को गंभीर लक्षणों के साथ अस्पतालों में भर्ती किया जाता है तभी ऐसे संदिग्ध मामलों में परीक्षण किया जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement