Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दुनियाभर में Coronavirus ने ली 8 लाख लोगों की जान

अधिकारियों का मानना है कि मृतकों और संक्रमित लोगों की संख्या उपलब्ध आंकड़ों से कहीं अधिक हो सकती है क्योंकि अनेक मामले प्रकाश में नहीं आ पाए हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 22, 2020 21:43 IST
Coronavirus kills more than 8 lakh around the globe । दुनियाभर में Coronavirus ने ली 8 लाख लोगों की - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) दुनियाभर में Coronavirus ने ली 8 लाख लोगों की जान

न्यूयॉर्क. विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शनिवार को आठ लाख हो गई और लगभग दो करोड़ तीस लाख लोग अब तक इस घातक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। मृतकों और संक्रमित लोगों का यह वह आंकड़ा है जहां मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि वास्तविक संख्या इससे काफी अधिक भी हो सकती है।

पढ़ें- Aarogya Setu App में नया फीचर, कर्मचारियों के स्वास्थ्य की स्थिति जान सकेंगी कंपनियां

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, विश्व में शनिवार को कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या आठ लाख हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या लगभग दो करोड़ तीस लाख तक पहुंच गई। सरकारें अब जनस्वास्थ्य और आर्थिक स्वास्थ्य के बीच संतुलन बैठाने की कोशिश कर रही हैं।

पढ़ें- Pakistan ने हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहीम पर और प्रतिबंध लगाए

अधिकारियों का मानना है कि मृतकों और संक्रमित लोगों की संख्या उपलब्ध आंकड़ों से कहीं अधिक हो सकती है क्योंकि अनेक मामले प्रकाश में नहीं आ पाए हैं।

पढ़ें- ISIS ऑपरेटिव को पाक हैंडलर ने प्रशिक्षित किया, online IED बनाना सिखाया

स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की कुल संख्या 56 लाख है, लेकिन संदेह है कि असल संख्या इससे 10 गुना अधिक हो सकती है। कोविड-19 से मौत के मामले में अमेरिका पूरी दुनिया में सबसे ऊपर है जहां 1,75,000 से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हुई है।

पढ़ें- सोनिया और राहुल के तलवे चाटने वाला वफादार और सही बात करने वाला गद्दार: शिवराज सिंह चौहान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement