Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus की वजह से दुनियाभर में 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

worldometers.info वेबसाइट के अनुसार, कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2020 22:17 IST
Coronavirus death- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: दुनियाभर में 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली. कोरोनावायरस की वजह से दुनिया के सभी देश परेशान है। चीन और यूरोप में इस बीमारी ने आतंक मचाया हुआ है। भारत में भी इस बीमारी को पैर पसारने से रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। worldometers.info वेबसाइट के अनुसार, कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बेबसाइट पर दिए गए डाटा के अनुसार, दुनियाभर में इस बीमारी के 5 लाख 65 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1 लाख 29 हजार 309 लोग ठीक भी हो चुके हैं। इस महामारी से यूरोप महाद्वीप सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां 17,314 मौतें हुई हैं। 

इटली में 8,165 लोगों की मौत हुई है, जो किसी यूरोपीय देश में सर्वाधिक है। स्पेन में 4,858 मौतें हुई हैं। वहीं, एशियाई देश चीन में 3,292 लोगों की मौतें हुई हैं। दिसंबर से विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 5,47,034 मामले दर्ज किये गये हैं।

ईरान में मृतकों की संख्या 2,378 पहुंची

ईरान ने शुक्रवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस से 144 और लोगों की मौत हो गई जिससे इस देश में मृतकों की आधिकारिक संख्या 2,378 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किन्योश जहांपुर ने टेलीविजन पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पिछले 24 घंटे में हमने देशभर में कोरोना वायरस के 2,926 नये मामलों की पुष्टि की है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘इससे पूरे देश में पुष्ट मामलों की संख्या 32,332 पहुंच गई है। इनमें से अब तक 11,133 मरीज ठीक हो गये है।’’

Latin America में 10 हजार के पार Corona के मामले

लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शुक्रवार को दस हजार के पार पहुंच गई। सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन के आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर समाचार एजेंसी एएफपी की गणना के मुताबिक लातिन अमेरिका में पहला मामला ब्राजील में 26 फरवरी को सामने आया था। ब्राजील इस महामारी का क्षेत्रीय केन्द्र बन गया है जहां लगभग तीन हजार मामले सामने आ चुके है और 77 लोगों की मौत हुई है। लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस से कुल मिलाकर 181 लोगों की मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement