Friday, March 29, 2024
Advertisement

होंडुरस की जेल में 48 घंटे तक चली झड़प, 18 कैदियों की मौत, कई घायल

होंडुरस की राजधानी तेगुसिगल्पा के पास स्थित एक जेल में कैदियों के बीच झड़प में कई लाशें बिछ गईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 23, 2019 15:00 IST
Honduras jail riot, 18 prisoners dead in Honduras jail riot, 18 killed in Honduras jail riot- India TV Hindi
Many inmates dead in Honduras jail riot | AP Representational

तेगुसिगल्पा: होंडुरस की राजधानी तेगुसिगल्पा के पास स्थित एक जेल में कैदियों के बीच झड़प में कई लाशें बिछ गईं। प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच 48 घंटे तक चली इस झड़प में कम से कम 18 कैदियों के मारे जाने की खबर है। आपको बता दें कि इसके ठीक दो दिन पहले यहीं की एक अन्य जेल में गोलीबारी में 18 कैदियों के मारे जाने की जानकारी सामने आई थी। अभी तक यह बता नहीं चल पाया है कि 2 गुटों के बीच यह झड़प आखिर शुरू क्यों हुई।

इंटरइंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटी फोर्स (फूसीना) के प्रवक्ता जोस कोएलो ने मीडिया को बताया कि फ्रांसिस्को मोरजान विभाग के एल पोरवेनिर की नगरपालिका में स्थित जेल में रविवार को मरने वाले कैदियों की संख्या बढ़कर 18 हो गई। उन्होंने बताया कि 2 अन्य कैदी चाकू की वार से जख्मी हुए हैं, जिन्हें तेगुसिगल्पा स्कूल हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती कैदियों में से कथित तौर पर एक की मौत हो गई है, हालांकि अधिकारियों ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेगुसिगल्पा के उत्तर में स्थित अल पोरवेनिर जेल में हुई झड़प में ‘बंदूक और चाकू-छुरियों’ का इस्तेमाल हुआ। कैदियों के बीच झड़प की घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रपति जुआन ओरलैंडों हेरनांदेज ने मंगलवार को सेना और पुलिस को देश की सभी 27 जेलों का नियंत्रण अपने हाथों में लेने का निर्देश दिया था। इन जेलों में करीब 21,000 कैदी बंद हैं। आपको बता दें कि होंडूरास की जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदियों को रखा गया हूं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement