1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. माली के सेदू देमबेले ने पीएम मोदी का दिया धन्यवाद, प्रधानमंत्री ने किया था 'मन की बात' कार्यक्रम में जिक्र

माली के सेदू देमबेले ने पीएम मोदी का दिया धन्यवाद, प्रधानमंत्री ने किया था 'मन की बात' कार्यक्रम में जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के 69 वें संस्करण में माली देश में रहने वाले सीदौ डेम्बेले का जिक्र करते हुए उनके हिंदी के प्रति प्रेम के बारे में बताया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2020 20:18 IST
Sedu Dembele of Mali thanked PM Modi for mentioning him in Mann Ki Baat- India TV Hindi
Image Source : FILE Sedu Dembele of Mali thanked PM Modi for mentioning him in Mann Ki Baat

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के 69 वें संस्करण में माली देश में रहने वाले सेदू देमबेले का जिक्र करते हुए उनके हिंदी के प्रति प्रेम के बारे में बताया था। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से उनका एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि मिलिए माली के 'हिंदुस्तान का बाबू' मिस्टर सेदू देमबेले से। 15 अगस्त को उनका जन्मदिन है। वह अच्छी हिंदी बोलते है। वह एक साप्ताहिक रेडियो कार्यक्रम 'इंडियन फ्रीक्वेंसी' करते है। सेदू देमबेले भारतीय संस्कृति की विश्व स्तर पर बढ़ती लोकप्रियता का एक उदाहरण है।

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ के बाद सेदू देमबेले ने खुशी जाहिर की है। उन्होनें प्रधानमंत्री द्वारा कार्यक्रम में  उनका जिक्र करने पर धन्यवाद कहा है। सेदू देमबेले ने कहा कि मैं मोदी जी का धन्यवाद करता हूं। मैं उनका बहुत आभारी हूं की उन्होनें मेरा अपने प्रोग्राम में जिक्र किया। आज का दिन मेरे लिए बहुत खुशी का दिन है। क्योंकि जिस देश से मैं प्यार करता हूं उस देश के प्रधानमंत्री ने मुझे प्रोत्साहित किया है। बहुत-बहुत धन्यवाद प्रधानमंत्री मोदी जी। जय माली, जय भारत।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 69वें मन की बात कार्यक्रम में माली के एक टीचर सेदू देमबेले का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा था कि माली, भारत से दूर, पश्चिम अफ्रीका का एक बड़ा और चारों तरफ से जमीन से घ‍िरा हुआ देश है। सेदू देमबेले माली के एक शहर, कीता के एक पब्लिक स्कूल में शिक्षक हैं, वह बच्चों को अंग्रेजी, संगीत और पेंटिंग पढ़ाते हैं और सिखाते हैं। पीएम ने कहा कि सेदू भारत से बेपनाह प्‍यार करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर रविवार को दोपहर में सेदू देमबेले एक घंटे का रेडियो प्रोग्राम करते हैं। उनका यह सिलसिला पिछले 23 साल से जारी है। सेदू भारत से बहुत प्‍यार करते हैं। सेदू 15 अगस्‍त को पैदा हुए थे। हाल ही में उन्‍होंने एक और दो घंटे का कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें बॉलीवुड फिल्‍मों के बारे में फ्रेंच और माली की स्‍थानीय भाषा बामबारा में बताते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X