1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. दक्षिण अफ्रीका में बहुत तेजी से बढ़ सकते हैं Coronavirus के मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय

दक्षिण अफ्रीका में बहुत तेजी से बढ़ सकते हैं Coronavirus के मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय

दक्षिण अफ्रीका में आने वाले हफ्तों में कोविड-19 के मामले नाटकीय ढंग से बढ़ सकते हैं और अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह कम पड़ सकती है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार रात यह जानकारी दी

Bhasha Bhasha
Published on: June 29, 2020 10:11 IST
दक्षिण अफ्रीका में बहुत तेजी से बढ़ सकते हैं Coronavirus के मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय- India TV Hindi
Image Source : FILE दक्षिण अफ्रीका में बहुत तेजी से बढ़ सकते हैं Coronavirus के मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका में आने वाले हफ्तों में कोविड-19 के मामले नाटकीय ढंग से बढ़ सकते हैं और अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह कम पड़ सकती है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार रात यह जानकारी दी। दक्षिण अफ्रीका 5.7 करोड़ आबादी वाला देश है और केवल यहां अफ्रीकी महाद्वीप के 54 देशों के कुल एक तिहाई संक्रमित मरीज हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री ज्वेलिनी मखाइज ने एक बयान में कहा कि दक्षिण अफ्रीका के कुल 1,38,000 संक्रमित लोगों में से 4,300 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। उन्होंने आगाह किया है कि यह संख्या बहुत तेजी से बढ़ सकती है। मखाइज ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है और ये आंकड़े आशंका के अनुसार, इस ओर इशारा कर रहे हैं कि जुलाई और अगस्त महीने में काफी तेजी से मामले बढ़ेंगे। 

मखाइज ने कहा कि ऐसा अनुमान है कि देश के प्रत्येक प्रांत में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलेगा लेकिन उन जगहों में जहां कारोबारी गतिविधियां अधिक हैं, वहां ये काफी तेजी से फैलेगा और इन स्थानों में जोहानिसबर्ग, केपटाउन और डर्बन शहर शामिल है। 

दक्षिण अफ्रीका में दो महीने तक सख्ती से बंद लागू किया गया और जून की शुरुआत में आर्थिक गतिविधियों को अनुमति देते हुए प्रतिबंध हटाया गया। बंद की वजह से देश में बेरोजगारी और भूख की समस्या बढ़ गई थी। हालांकि गतिविधियों को शुरू करने के बाद कार्यस्थलों से संक्रमण के मामले सामने आने लगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X