Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बशर अल असद ने रूसी विमान को मार गिराए जाने के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने रूस के विमान को मार गिराए जाने के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल, एक इस्राइली मिसाइल के हमले के दौरान यह विमान सीरिया की फायरिंग की चपेट में आ गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 20, 2018 10:09 IST
russian plane- India TV Hindi
russian plane

दमिश्क: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने रूस के विमान को मार गिराए जाने के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल, एक इस्राइली मिसाइल के हमले के दौरान यह विमान सीरिया की फायरिंग की चपेट में आ गया था। इस हादसे पर रूसी समकक्ष को लिखे एक पत्र में संवेदना प्रकट करते हुए सीरियाई नेता ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना इस्राइली अहंकार और दुष्टता का नतीजा है।’’ गौरतलब है कि सोमवार को हुए इस हादसे में रूसी विमान में सवार सभी 15 लोग मारे गये थे। इस पत्र को आधिकारिक सना एजेंसी ने प्रकाशित किया है। उन्होंने पत्र में कहा है, ‘‘हमे इस बात का पक्का यकीन है कि यह दुखद घटना ना तो आपको, ना ही हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखने से डिगाएगा।’’

गौरतलब है कि इस रूसी विमान को सीरिया की रूस निर्मित एस - 200 वायु रक्षा प्रणाली ने मार गिराया था। रूसी सेना ने इस्राइली पायलटों पर रूसी विमान का इस्तेमाल सुरक्षा कवच के रूप में करने का आरोप लगाया है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस घटना के बाद इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भविष्य में इस तरह की कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी है। वहीं, नेतन्याहू ने मंगलवार को पुतिन को फोन कर शोक प्रकट किया और जांच में मॉस्को का सहयोग करने की पेशकश की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement