Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तरी युगांडा में ट्रैक्टर और ट्रक से भिड़ी बस, 16 बच्चों समेत 48 की मौत

उत्तरी युगांडा में एक अनियंत्रित बस के एक ट्रैक्टर और ट्रक से टकरा जाने की घटना में 48 लोगों की मौत हो गई...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 26, 2018 21:45 IST
Representational Image | Pixabay- India TV Hindi
Representational Image | Pixabay

कंपाला: उत्तरी युगांडा में एक अनियंत्रित बस के एक ट्रैक्टर और ट्रक से टकरा जाने की घटना में 48 लोगों की मौत हो गई। रेड क्रॉस ने शनिवार को यह जानकारी दी। युगांडा पुलिस की प्रवक्ता इमिलियन कायिमा ने बताया, ‘घायलों को निकालने के लिए राहतकर्मी अथक प्रयास कर रहे हैं।’ साथ ही उन्होंने बताया कि हादसे में तीनों वाहन के चालकों की मौत हो गई।

रेड क्रॉस की प्रवक्ता इरेन नकासीता ने बताया, ‘मरने वालों की संख्या 16 बच्चों समेत 48 हो गई है।’ उन्होंने बताया कि बस का चालक रात में बिना हेडलाइट्स के बस चला रहा था। यह हादसा राजधानी कंपाला से 220 किलोमीटर उत्तर में स्थित किरयानदोंगो में हुआ। अनियंत्रित बस ट्रक से टकराने से पहले ट्रैक्टर से टकराई।

सड़क सुरक्षा के लिहाज से युगांडा का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इसके लिए वाहनों की खराब स्थिति के साथ ही खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना भी जिम्मेदार है। यातायात मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2015 से 2017 के बीच देश में सड़क हादसों में 9,500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और यह स्थिति साल दर साल बदतर हो रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement