Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

मेयर का आदेश, कोई 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाए तो गोली मार दो

वेनिस के मेयर लुइगी ब्रोगान्‍रो ने कहा है कि 'यह हम सब जानते है कि अल्‍लाह हु अकबर शब्‍द अरबी भाषा में भगवान की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन कई महाद्वीपों में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें आतंकी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते देखे गए ह

Edited by: India TV News Desk
Published on: August 25, 2017 9:47 IST
Venice-mayor- India TV Hindi
Venice-mayor

नई दिल्ली: एक हैरान कर देने वाली खबर इटली के वेनिस शहर से सामने आ रही है। खबर ये कि अगर यहां कोई भी व्‍यक्ति अल्‍लाह हु अकबर चिल्‍लाएगा तो उसे फौरन गोली मार दी जाएगी। यह आदेश दिया है यहां के राईट विंग के मेयर ने। अपने आदेश में मेयर ने कहा है कि अब हम आतंकवादी हमलों का खतरा नहीं उठा सकते।

वेनिस के मेयर लुइगी ब्रोगान्‍रो ने कहा है कि 'यह हम सब जानते है कि अल्‍लाह हु अकबर शब्‍द अरबी भाषा में भगवान की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन कई महाद्वीपों में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें आतंकी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते देखे गए हैं। साथ में लुइगी ने यह भी दावा किया कि उनका शहर वेनिस बार्सिलोना से सुरक्षित था जहां पिछले सप्ताह एक आतंकी घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

एक सम्‍मेलन में बोलते हुए लुइगी ने कहा कि उन्होंने यूरोप में सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक असाधारण और विवादास्पद आदेश सशस्त्र पुलिस को दिया है। बार्सिलोना में र्हु आतंकी घटना पर बोलते हुए लुइगी ने कहा कि वहां सुरक्षा पुख्ता नहीं थी इसीलिए ऐसी घटना हुई। लेकिन हम लोगों को पहले से ही अपनी सुरक्षा करनी होगी, इसी लिए मैंने ऐसा आदेश दिया है। अगर कोई सेंट मार्क स्क्वायर में अल्लाह हु अकबर चिल्लाते हुए आता है तो उसे मर दिया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement