Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्या हुआ जब बुल शार्क और विशाल मगरमच्छ में हुआ आमना-सामना, देखें वीडियो

मगरमच्छ 16 फीट लंबा था जबकि बुल शार्क उसके मुकाबले काफी छोटी थी। दोनों ही शिकारी कुछ सेकंड्स के लिए बिल्कुल आमने-सामने थे, लेकिन तभी शार्क ने मगरमच्छ के आगे से हटने का फैसला किया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2020 17:44 IST
Bull Shark, Bull Shark Crocodile, Crocodile, Shark Crocodile- India TV Hindi
Image Source : CARAVAN ADVENTURE AUS/YOUTUBE ऑस्ट्रेलिया से आए एक वीडियो में एक बुल शार्क और विशाल मगरमच्छ बिल्कुल आमने-सामने नजर आ रहे हैं।

केनबरा: शार्क और मगरमच्छ, दोनों का ही पानी के अंदर राज चलता है। एक बार जो इनके चंगुल में फंस जाता है, उसका सुरक्षित बच निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया से आए एक वीडियो में एक बुल शार्क और विशाल मगरमच्छ बिल्कुल आमने-सामने नजर आ रहे हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, चेलसी और ब्राइस ऑस्ट्रेलिया के कुनुनुरा में स्थित इवानहो क्रॉसिंग के पास मछली पकड़ रहे थे। उन्होंने आसमान में ड्रोन कैमरा भी उड़ाया हुआ था ताकि पानी के अंदर की हलचल देख सकें। इसी दौरान उन्हें कुछ ऐसा नजर आया कि उनके होश उड़ गए।

16 फीट लंबा था मगरमच्छ

उन्होंने देखा कि एक बुल शार्क पानी में धीरे-धीरे एक बेहद ही बड़े मगरमच्छ की तरफ बढ़ रही है। कुछ ही देर में शार्क और मगरमच्छ के बीच की दूरी बेहद कम रह जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मगरमच्छ 16 फीट लंबा था जबकि बुल शार्क उसके मुकाबले काफी छोटी थी। दोनों ही शिकारी कुछ सेकंड्स के लिए बिल्कुल आमने-सामने थे, लेकिन तभी शार्क ने मगरमच्छ के आगे से हटने का फैसला किया। इस बीच मगरमच्छ बेहद ही शांत तरीके से पानी में पड़ा हुआ था। शार्क के जाने के बाद मगरमच्छ भी अपने रास्ते पर आगे बढ़ गया।


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
शार्क और मगरमच्छ के आमने-सामने कुछ देर रहने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। YouTube की बात करें तो इस पर भी खबर लिखे जाने तक 4.20  लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके थे। दरअसल, शार्क और मगरमच्छ दोनों ही बेहद खतरनाक जीव माने जाते हैं ऐसे में दोनों का यूं आमने-सामने से निकल जाना बड़ी बात है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस वीडियो को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। उनमें से कइयों का मानना है कि इतने बड़े मगरमच्छ से न उलझकर शार्क ने समझदारी का काम किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement