Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Canada: फिर हिंदू बने निशाना, 'श्री भगवद गीता' पार्क में तोड़फोड़, भारत के विरोध के बाद कनाडा ने क्या कहा?

Canada Shri Bhagwat Geeta Park: कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, “भारत ब्रैम्पटन में श्री भगवद गीता पार्क में हुए घृणा अपराध की निंदा करता है। हम कनाडा के अधिकारियों और पील पुलिस से मामले की जांच करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।”

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 15, 2022 15:33 IST
Canada Shri Bhagwat Geeta Park- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Canada Shri Bhagwat Geeta Park

Highlights

  • कनाडा में श्री भगवद गीता उद्यान में तोड़फोड़
  • भारतीय उच्चायोग ने कार्रवाई करने को कहा
  • ब्रैम्पटन के मेयर ने मामले में बयान जारी किया

Canada Shri Bhagwat Geeta Park: भारत ने कनाडा के ब्रैम्पटन में हाल ही में अनावरण किए गए 'श्री भगवद गीता' गार्डन में हुई तोड़फोड़ की घटना की रविवार को निंदा करते हुए अधिकारियों से इस प्रकरण की जांच करने और घृणा अपराध के आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है। गार्डन को पहले ट्रॉयर्स के नाम से जाना जाता था। हाल ही में इसका नाम बदलकर 'श्री भगवद गीता' पार्क कर दिया गया और 28 सितंबर को इसका अनावरण किया गया। 

कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, “भारत ब्रैम्पटन में श्री भगवद गीता पार्क में हुए घृणा अपराध की निंदा करता है। हम कनाडा के अधिकारियों और पील पुलिस से मामले की जांच करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।” इस घटना की सोशल मीडिया पर भी लोग खूब निंदा कर रहे हैं। ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने रविवार को गार्डन में तोड़फोड़ की घटना की पुष्टि की और कहा कि कनाडा इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा।

हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेंगे- ब्राउन 

ब्राउन ने रविवार को ट्वीट किया, “हम जानते हैं कि हाल ही में अनावरण किए गए श्री भगवद गीता पार्क साइन बोर्ड को नुकसान पहुंचाया गया है। हम इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने आगे की जांच के लिए पील क्षेत्रीय पुलिस से संपर्क किया है। हमारा पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन बोर्ड को ठीक करने के लिए काम कर रहा है।”

भारत के आलावा दुनिया में भी मंदिर सुरक्षित नहीं 

इससे पहले इसी महीने कनाडा में हिंदुओं के प्रमुख मंदिरों में घुसकर तोड़फोड़ की गई। स्वामीनारायाण मंदिर के अंदर स्थापित मुर्तियों को तोड़ा गया। दीवारों पर कई नारे लिखे गए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि हिंदुओं के मंदिरों को तोड़ा गया। जनवरी के महीने में भी कनाडा के ब्रैम्पटन में एक मंदिर तोड़ा गया था। उसके कुछ दिन बाद ही 25 जनवरी और 30 जनवरी को मंदिरों को निशाना बनाया गया।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement