Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"7 अक्टूबर के हमले को फिर दोहराएगा हमास", आंतकियों ने खाई इजरायल को सबक सिखाने की कसम

हमास के आतंकियों ने इजरायल पर 7 अक्टूबर जैसे हमले फिर दोहाराने की कसम खाई है। हमास के एक टॉप लीडर ने लेबनानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि इजरायल का खात्मा नहीं हो जाने तक वह उस पर 7 अक्टूबर जैसा हमला बार-बार करता रहेगा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 02, 2023 13:32 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रतीकात्मक फोटो

इजरायल ने भले ही गाजा पर मिसाइलों और बमों की बारिश करके उसे पूरी तरह तबाह कर दिया हो और हमास के दर्जन भर से अधिक कमांडरों समेत 1000 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया हो, मगर इसके बावजूद हमास का हौसला नहीं टूटा है। हमास के एक टॉप लीडर ने इजरायल पर फिर 7 अक्टूबर जैसे हमले को दोहराने की धमकी दी है। इजरायल-हमास युद्ध के 1 माह पूरे होने से पहले ही हमास के एक टॉप लीडर ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बड़ी धमकी दी है।

हमास ने कसम खाकर कहा है कि वह 7 अक्टूबर जैसा हमला इजरायल पर फिर दोहराएगा। आतंकी ने कहा कि यदि मौका मिला तो हमास इजरायल पर इसी तरह के हमले को एक नहीं, बल्कि कई हमले करेगा, जब तक कि इजरायल का खात्मा नहीं हो जाता।  इजरायल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार हमास पॉलिटिकल ब्यूरो के लीडर गाजी हमद ने एक लेबनानी टेलीविजन चैनल एलबीसी को दिए इंटरव्यू में यह प्रतिशोध की प्रतिज्ञा की, जिसे बाद में बुधवार को मिडिल ईस्ट एशिया के रिसर्च इंस्टीट्यूट ने अनुवाद करने के बाद प्रकाशित किया। हमास आतंकियों ने कहा कि इजरायल का पूरी तरह खात्मा नहीं हो जाने तक 7 अक्टूबर जैसे हमले को हमास दोहराता रहेगा। 

हमास ने इजरायल के लिए कही ये कड़वी बातें

हमास ने कहा कि इजरायल एक ऐसा देश है, जिसके लिए हमारी जमीन पर कोई जगह नहीं है। हमें यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि इसने हमारे अरब और इस्लामिक देशों सुरक्षा, सैन्य और राजनीतिक तबाही मचाई है। इसलिए हमें इसे खत्म करना होगा। हमास ने कहा कि इजरायल का अस्तित्व ही अतार्किक है। इस लिए इसे पूरे फिलिस्तीनी भूमि से मिटा दिया जाना चाहिए। हमास यह शब्द वेस्ट बैंक, गाजा और इजरायल को छोड़कर गोलन हाइट्स को संदर्भित करने के लिए करता है। 

इजरायल को सिखाएंगे सबक
हमास ने कहा कि हम इजरायल को सबक सिखाएंगे और हम इसे दो-तीन बार करेंगे। अल-अक्सा-डिलग (7 अक्टूबर का इजरायल के खिलाफ चलाया गया आरपरेशन) पहली बार है। मगर इसे दूसरी, तीसरी और चौथी बार भी किया जाएगा। हमास लीडर हमद ने कहा कि जब तक इजरायल का खात्मा नहीं हो जाता, तब तक हम ऐसे हमले दोहराते और तेहराते रहेंगे। हमास आतंकी ने यह भी कहा कि नागरिकों को नुकसान पहुंचाने का इरादा नहीं था। मगर जमीनी ऑपरेशन चलाने में जटिलताएं थीं। मगर हमास अकेले इसका भुगतान नहीं करेगा।  

यह भी पढ़ें

गाजा पर इजरायली हमले में 195 फिलिस्तीनियों और 2 हमास कमांडरों के मारे जाने का दावा, मिस्र ने खोला बॉर्डर

17 ग्रामीणों के अंतिम संस्कार में शामिल होना 20 अन्य लोगों के लिए भी बना आखिरी सफर, घटना कर देगी हैरान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement