Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुयाना में भीषण हादसा, स्कूल के हॉस्टल में लगी आग, 20 बच्चों की मौत और कई घायल

सरकार के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि आग लगने के कारण कई छात्राओं की मौत हो गई है और कई अन्य छात्राएं घायल हुई हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 23, 2023 6:24 IST
Guyana, South American, fire, school- India TV Hindi
Image Source : TWITTER गुयाना में भीषण हादसा, स्कूल के हॉस्टल में लगी आग

गुयाना: दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के एक स्कूल के हॉस्टल में आग लगने से कम से कम 20 छात्राओं की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गईं। दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में स्थित देश गुयाना की सरकार ने एक बयान में बताया कि माहडिया शहर के माध्यमिक स्कूल के हॉस्टल में आग लगी। यह शहर राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 320 किलोमीटर दूर है। 

स्कूल में 12 से 18 साल के बच्चे पढ़ते हैं

सरकार ने बयान में कहा कि आग लगने के कारण कई छात्राओं की मौत हो गई है और कई अन्य छात्राएं घायल हुई हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि कई छात्राओं को इलाज के लिए हवाई मार्ग से राजधानी लाया गया है। सुरक्षा सलाहकार गेराल्ड गौविया के मुताबिक, रविवार-सोमवार की दरमियानी रात में स्कूल के हॉस्टल में आग लगी। इस स्कूल में 12 से 18 साल के बच्चे पढ़ते हैं। 

आग लगने का कारण अभी तक नहीं लगा पता 

उन्होंने बताया कि अभी आग लगने के कारणों का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगा। बताया जा रहा है कि आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने में 24 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था। स्कूल पूरी तरह से तबाह हो गया था। स्थानीय अखबार स्टेब्रोएक न्यूज़ की खबर के अनुसार आग लड़कियों के छात्रावास में लगी और खराब मौसम की वजह से हवाई मार्ग से आग पर काबू पाना अधिकारियों के लिए चुनौती बन गया। विपक्षी सांसद नताशा सिंह-लेविस ने मामले की विस्तृत जांच की मांग की है। 

इनपुट-एजेंसी 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement