Friday, April 26, 2024
Advertisement

इस देश में भीषण विमान दुर्घटना, भारतीय कारोबारी और उसके बेटे सहित 6 लोगों की मौत

जिम्बाब्वे में एक दर्दनाक विमान हादसा हुआ है। इस विमान हादसे में भारतीय खनन कारोबारी और उसके बेटे समेत छह लोगों की मौत की खबर है। यह हवाई दुर्घटना एक हीरे की खदान के पास हुई है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 02, 2023 16:18 IST
भीषण विमान दुर्घटना- India TV Hindi
Image Source : FILE भीषण विमान दुर्घटना

Air Accident: अफ्रीकी देश जिम्बॉब्वे में एक दर्दनाक विमान हादसा हो गया है। इस भीषण विमान दुर्घटना में 6 लोगों की मौत की खबर है। इस हादसे में भारतीय कारोबारी और उसका बेटा भी शामिल है। जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी जिम्बाब्वे में एक निजी विमान तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण हीरे की एक खदान के पास वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान में सवार एक भारतीय खनन कारोबारी और उसके बेटे सहित 6 लोगों की मौत हो गई। 

समाचार वेबसाइट 'आईहरारे' ने अपनी खबर में बताया कि मशावा के जवामहांडे इलाके में हुए विमान हादसे में खनन कंपनी 'रियोजिम' के मालिक हरपाल रंधावा, उनके बेटे और चार अन्य लोगों की मौत हो गई। 'रियोजिम' सोने और कोयले का उत्पादन करने के साथ-साथ निकल और तांबे को परिष्कृत करने वाली एक प्रमुख खनन कंपनी है। खबर के मुताबिक, 'रियोजिम' के स्वामित्व वाला सेसना 206 विमान शुक्रवार को हरारे से मुरोवा हीरा खदान की ओर जा रहा था, तभी यह दुखद हादसा हुआ। 

हीरे की खदान के पास हुआ हादसा

एकल इंजन वाला विमान मुरोवा डायमंड खदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसकी सह-मालिक 'रियोजिम' है। खबर के अनुसार, जवामहांडे में पीटर फार्म में गिरने से पहले विमान में तकनीकी खराबी आ गई। इसके चलते उसमें संभवतः हवा में विस्फोट हो गया। इसमें बताया गया है कि हादसे में विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई। 'द हेराल्ड' अखबार ने पुलिस के हवाले से प्रकाशित खबर में बताया कि हादसे में मारे गए चार लोग विदेशी, जबकि दो अन्य जिम्बाब्वे के नागरिक थे। पुलिस ने अभी तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए हैं, लेकिन रंधावा के दोस्त और पेशे से पत्रकार एवं फिल्म निर्माता होपवेल चिनोनो ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टि की है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement