Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यमन में हूती विद्रोहियों ने जमकर मचाया उत्पात, इंटरनेट सेवा पूरी तरह ध्वस्त होने से मचा हाहाकार

यमन में गृहयुद्ध की आग लगातार बढ़ती ही जा रही है। इससे पूरा देश झुलस रहा है। हूती विद्रोहियों की ओर से व्यवस्था को लगातार चुनौती पेश की जा रही है। इससे हालात बेकाबू हो चुके हैं। इसी के चलते बृहस्पतिवार को देर रात पूरे यमन में इंटरनेट सेवाएं भी ठप कर दी गई हैं। इससे लोगों के बीच हाहाकार मच गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 10, 2023 14:49 IST
यमन में सड़कों पर जुटे हूती विद्रोही।- India TV Hindi
Image Source : AP यमन में सड़कों पर जुटे हूती विद्रोही।

युद्धग्रस्त राष्ट्र यमन में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। हूती विद्रोही व्यवस्था को आए दिन चुनौती दे रहे हैं। सड़कों पर हूतियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया जा रहा है। इससे यमन में आम जन-जीवन बेपटरी हो गया है। बृहस्पतिवार मध्यरात्रि को बिना किसी स्पष्टीकरण के यमन में इंटरनेट सेवा पूरी तरह ठप हो गई। इससे आमजनों में हाहाकार मच गया है। इंटरनेट बंद होने से बैंकिंग समेत अन्य ऑनलाइन सेवाएं भी बंद हो गई हैं। इमरजेंसी सेवा के फोनलाइन नंबर भी काम नहीं कर रहे। इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
 
वेबसाइट पर निगरानी रखने वाली एक संस्था ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि यह इंटरनेट सेवा बृहस्पतिवार मध्यरात्रि से बंद हुई और इसने यमननेट को प्रभावित किया, जिसपर अब यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों का नियंत्रण है। नेटब्लॉक (इंटरनेट ठप या बंद होने पर निगरानी रखने वाला समूह) और इंटरनेट सेवा कंपनी क्लाउडफ्लेयर दोनों ने ही इंटरनेट के बंद होने की जानकारी दी है। हालांकि दोनों ने ही इसके कारण की जानकारी नहीं दी।

गृहयुद्ध का की चपेट में है यमन

यमन इस वक्त गृहयुद्ध के गहरे चपेट में है। इससे यहां के हालात नरक जैसे हो चुके हैं। लोगों की शांति और सुरक्षा भंग हो गई है। बता दें कि हूती और यमन दूरसंचार पदाधिकारियों ने इंटरनेट सेवा को बंद किए जाने पर किसी प्रकार की कोई तत्कालिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। इंटरनेट सेवा बंद करने की पिछली घटना जनवरी 2022 में हुई थी। उस वक्त यमन में हूतियों से जूझ रहे सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने रेड सिटी बंदरगाह शहर होदेदा में एक दूरसंचार भवन पर बमबारी की थी। उस समय भी तत्काल कोई सूचना नहीं दी गई थी। (एपी) 
यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement