Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जेल में बंद इमरान खान से मिली बुशरा बीबी, बोलीं- पूर्व पीएम को मिली सी-ग्रेड की व्यवस्था

तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा पहली बार उनसे मिलने पहुंचीं। हाई कोर्ट का आदेश होने के बाद भी इमरान की लीगल टीम को उनसे मिलने नहीं दिया गया।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 11, 2023 14:22 IST
Imran khan and bushra bibi- India TV Hindi
Image Source : PTI इमरान खान-बुशरा बीबी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भ्रष्टाचार के मामले में अटक की जेल में बंद हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान की पत्नी बुशरा बीबी पहली बार उनसे मिलने इस उच्च सुरक्षा वाली जेल में पहुंचीं। इमरान खान के वकील नईम हैदर पंजुताहा ने बताया है कि पूर्व पीएम और उनकी पत्नी ने जेल में मुलाकात की और करीब आधे घंटे तक बातचीत की। 

जेल में खराब व्यवस्था

जियो टीवी के अनुसार इमरान खान से मिलने के बाद पत्नी बुशरा बीबी ने बताया है कि पूर्व पीएम बिल्कुल ठीक हैं। हालांकि, उन्हें जेल में सी ग्रेड की सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्हें जेल में बुरी परिस्थितियों में रखा जा रहा है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी इमरान की लीगल टीम को उनसे मिलने नहीं दिया गया। इस मामले को शुक्रवार को कोर्ट के सामने उठाने की बात कही गई है। इमरान के वकील ने कहा कि पूर्व पीएम गुलामी के आगे नहीं झुकेंगे।

विवादित है अटक जेल 
पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब में स्थित अटक जेल बीते लंबे समय से ही अपनी खराब व्यवस्थाओं के लिए बदनाम है। इस जेल में सजा पाने वाले आतंकवादियों को रखा जाता है और यहां कोई भी ढ़ंग की व्यवस्था नहीं है। इमरान के वकील ने कहा है कि 70 वर्षीय पूर्व पीएम जेल में बुरी हालत में हैं और उन्होंने जेल से बाहर आने की इच्छा जताई है। कुछ ही दिनों पहले इमरान खान के सेल में कीड़े और खटमल होने की भी शिकायत सामने आई थी।

आजादी चाहते हैं इमरान
जियो न्यूज के अनुसार, इमरान खान जेल में बुरी हालत में बंद होने से काफी दुखी और डरे हुए हैं। इमरान ने अपनी लीगल टीम से उन्हें जल्द से जल्द जेल से बाहर लाने को कहा है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और PTI पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने भी अटक जेल की बुराई की थी और इमरान खान को तुरंत रिहा करने का अनुरोध किया था। 

एक हफ्ते से जेल में इमरान
तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने 5 अगस्त को इमरान खान को दोषी करार दिया था। इमरान को मामले में 3 साल की सजा दी गई थी। सजा के तुरंत बाद ही लाहौर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। पाकिस्तान में चुनाव की तारीख जल्द ही सामने आ सकती है। हालांकि, इस सजा के बाद इमरान खान 5 साल तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें- इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या के बाद अब इस देश के कार्यवाहक रक्षामंत्री की कार पर हुआ बड़ा हमला

ये भी पढ़ें- 'भारत को अपने नेता पर है भरोसा', मणिपुर पर पीएम मोदी का समर्थन करते हुए बोलीं अमेरिकी सिंगर

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement