Monday, April 29, 2024
Advertisement

नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का हुआ निधन, कैंसर का चल रहा था इलाज

राष्ट्रपति हेज गिंगोब के निधन के बाद डॉ. नांगोलो मबुम्बा को कार्यकारी राष्ट्रपति बनाया गया है। बता दें कि अफ्रीकी देश में साल के अंत में राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव होने हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 04, 2024 10:19 IST
नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का हुआ निधन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का हुआ निधन

नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का रविवार 4 फरवरी का निधन हो गया है। नामीबिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि 82 वर्षीय राष्ट्रपति हेज गिंगोब का रविवार तड़के अस्पताल में निधन हो गया। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रपति को कैंसर होने की जानकारी हुई थी।

नांगोलो मबुम्बा को कार्यकारी राष्ट्रपति बनाया गया

राष्ट्रपति हेज गिंगोब के निधन के बाद डॉ. नांगोलो मबुम्बा को कार्यकारी राष्ट्रपति बनाया गया है। बता दें कि अफ्रीकी देश में साल के अंत में राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव होने हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में मौत का कारण नहीं बताया गया, लेकिन पिछले महीने के अंत में राष्ट्रपति ने कहा कि नियमित चिकित्सा जांच के बाद कैंसर का पता चलने के बाद वह इलाज के लिए अमेरिका की यात्रा पर गए थे।

पोहाम्बा अस्पताल में चल रहा था इलाज

नामीबिया के राष्ट्रपति के कार्यालय की तरफ से प्रेस रिलीज जारी करके बताया गया कि अत्यंत दुख और खेद के साथ सूचित किया जा रहा है कि नामीबिया गणराज्य के राष्ट्रपति डॉ. हेज जी. गिंगोब का रविवार 4 फरवरी 2024 को लगभग 00:04 बजे लेडी पोहाम्बा अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका इलाज चल रहा था। 

उनकी मेडिकल टीम, जैसा कि मैंने कल ही देश को सूचित किया था, यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है कि हमारे राष्ट्रपति ठीक हो जाएं। अफसोस की बात है कि, उनके जीवन को बचाने के लिए टीम के उत्साही प्रयास के बावजूद, दुख की बात है कि साथी नामीबियाई राष्ट्रपति गिंगोब का निधन हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement