Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इजरायल में सरकार विरोधी रैली से नेतन्याहू हुए चिंतित, प्रदर्शनकारियों पर कार चढ़ाने से 5 लोग घायल

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 07, 2024 17:13 IST
इजरायल में निकली सरकार विरोधी रैली।- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल में निकली सरकार विरोधी रैली।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मुश्किलें अब उनके ही देश के लोगों ने बढ़ा दी है। गाजा में इजरायली बंधकों की लगातार हो रही हत्या से इजरायली लोग सरकार पर भड़क उठे हैं। इजरायल के तेल अवीव में शनिवार को एक विशाल सरकार विरोधी रैली निकाली गई। विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों पर एक कार चढ़ जाने से पांच लोग घायल हो गए, जिनमें से एक को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए ड्राइवर को हिरासत में लिया है। इजराइली मीडिया के अनुसार अधिकारी ड्राइवर की इस हरकत के पीछे उसके मकसद और संलिप्तता की भी जांच कर रहे हैं।

इस बीच इज़रायली संचार मंत्री श्लोमो करही ने प्रदर्शनकारियों पर कार चढ़ाने के लिए "गठबंधन के अंदर और बाहर के वामपंथी नेताओं" को दोषी ठहराया। करही ने हिब्रू में ट्वीट करके कहा कि प्रदर्शनकारियों पर गाड़ी मत चढ़ाओ। पुलिस अधिकारियों पर हमला मत करो। प्रधानमंत्री के घर पर जलती हुई मशालें मत फेंको। विपक्षी नेता यायर लैपिड ने इस घटना की निंदा की और कथित तौर पर हिंसा और विभाजन को बढ़ावा देने के लिए इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के नेतृत्व वाली सरकार को दोषी ठहराया। 

एक हफ्ते से सरकार के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन

इज़रायल में पिछले हफ्ते से देश में सबसे बड़ा सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहा है, जिसमें नए चुनाव और हमास के साथ बंधक समझौते की मांग की जा रही है, जबकि युद्ध के छह महीने पूरे हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दृश्यों में शनिवार को तेल अवीव में हजारों प्रदर्शनकारियों को दिखाया गया। पुलिस ने अर्लोज़ोरोव स्ट्रीट और बलोच स्ट्रीट पर इकट्ठा हुए लोगों को तितर-बितर कर दिया, क्योंकि उनमें से कई सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया। प्रदर्शन को तितर-बितर करते समय एक बुजुर्ग व्यक्ति को पुलिस के घोड़े ने कुचल दिया। 

यह भी पढ़ें

एक और आतंकी हमले से थर्राया पाकिस्तान, 6 सुरक्षाकर्मियों और 12 आतंकवादियों की मौत

यूक्रेन में युद्ध के मैदान को रूस ने बना दिया उत्तर कोरियाई हथियारों की प्रयोगशाला, अमेरिका में मची खलबली

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement