Friday, April 26, 2024
Advertisement

नाइजीरिया के इडो में रेलवे स्टेशन पर हमला, नॉनस्टॉप फायरिंग के बाद बदमाशों ने दर्जनों यात्रियों को किया किडनैप

स्टेशन पर यात्री डेल्टा राज्य के एक शहर र्वी जाने के लिए ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। तभी बंदूकधारियों ने टर्मिनल में घुसकर फायरिंग शुरू कर दी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 08, 2023 22:23 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

नाइजीरिया के दक्षिणी राज्य इडो में एक ट्रेन स्टेशन पर हमला करके अज्ञात बंदूकधारियों ने दर्जनों यात्रियों का अपहरण कर लिया है। नाइजीरिया पुलिस ने रविवार को कहा कि उन्होंने अज्ञात बंदूकधारियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता चिडी नवाबुजोर ने एक समाचार एजेंसी को फोन पर बताया, "पुलिस को अभी तक इग्वेबेन ट्रेन स्टेशन पर से अपहरण किए गए यात्रियों की सही संख्या का पता नहीं चल पाया है। स्टेशन पर यात्री डेल्टा राज्य के एक शहर र्वी जाने के लिए ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। तभी बंदूकधारियों ने टर्मिनल में घुसकर फायरिंग शुरू कर दी थी।"

कुछ यात्रियों के घायल होने की खबर

समाचार एजेंसी ने नवाबुजोर के हवाले से कहा, "कुछ यात्री घायल भी हुए, लेकिन अपराधी घायलों को साथ नहीं ले गए।" पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अपहरण किए गए यात्रियों को छुड़ाने और बंदूकधारियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

हादसे के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इस खबर ने देशभर के लोगों को डरा दिया है। किडनैप हुए यात्रियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं घायल यात्रियों को कितनी चोट आई है अभी इसकी जानकारी नहीं है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है या नहीं इसकी भी अभी तक जानकारी नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement