Friday, April 26, 2024
Advertisement

सोमालिया के होटल में हमला करने वाले 5 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, अल-शबाब संगठन ने ली थी जिम्मेदारी

सोमालिया के होटल में बृहस्पतिवार को हमला करने वाले चरमपंथियों को सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में ढेर कर देने का दावा किया है। सोमालियाई सुरक्षाबलों के अनुसार उन्होंने होटल पर हमला करने वाले 5 चरमपंथियों की घेराबंदी कर मुठभेड़ में मार गिराया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 16, 2024 12:29 IST
सोमालिया ब्लास्ट (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP सोमालिया ब्लास्ट (फाइल)

मोगादिशु: सोमालिया में के एक होटल में हमला करने वाले चरमपंथियों को सुरक्षाबलों ने ढेर करने का दावा किया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि उन्होंने राजधानी के सामान्य रूप से सुरक्षित इलाके में एक होटल की घेराबंदी करने वाले सभी पांच हमलावरों को मार गिराया है। पुलिस के प्रवक्ता कासिम रोबले ने शुक्रवार को कहा कि मोगादिशु में एसवाईएल होटल पर बृहस्पतिवार रात को हुए हमले में तीन सैनिक मारे गए और 27 अन्य लोग घायल हो गए थे। अब इसका बदला ले लिया गया है।

सोमालिया के चरमपंथी समूह अल-शबाब ने बृहस्पतिवार को टेलीग्राम पर कहा कि उसके लड़ाके होटल में घुसने में कामयाब रहे, जो राष्ट्रपति भवन से ज्यादा दूर नहीं है। इस होटल को सरकारी अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है। पुलिस प्रवक्ता कासिम रोबले ने कहा, ‘‘स्थिति अब शांत है, होटल अब सुरक्षित है, और विधायक तथा अन्य होटल निवासी लौटने लगे हैं। सुरक्षा स्थिति सामान्य हो गई है।’’ घेराबंदी खत्म होने के बाद संवाददाताओं को होटल में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

राजधानी भी नहीं रही सुरक्षित

सोमालिया की राजधानी भी अब सुरक्षित नहीं रह गई है। यह हमला राष्ट्रपति भवन के बिलकुल करीब हुआ। हालांकि राजधानी मोगादिशु में हाल के सप्ताहों में सुरक्षा बढ़ाए जाने के कारण हमलों में कमी आने का दावा किया गया है। सोमालिया की संघीय सरकार के विरोधी अल-शबाब समूह ने पिछले कुछ वर्षों में होटलों और अन्य स्थानों पर कई घातक हमले किए हैं। मोगादिशु में इससे पहले बड़ा हमला अक्टूबर 2022 में हुआ था, जब दोहरे कार बम विस्फोटों में कम से कम 120 नागरिकों की मौत हो गई थी। (एपी) 

यह भी पढ़ें

किम ने चलाई पुतिन से गिफ्ट में मिली कार, क्या बदले में रूस को देंगे खतरनाक हथियार?

भारत के लोकसभा चुनावों में झूठ फैलाने वालों पर अमेरिका की टेंढ़ी नगर, सोशल मीडिया पोस्ट की कराएगा निगरानी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement