Monday, April 29, 2024
Advertisement

महज 2 सेकेंड में करोड़पति बन गया यह शख्स, मगर बाद में जाना पड़ गया जेल

A Person Became a Millionaire in 2 Seconds in Dubai: दुबई में एक भारतीय व्यक्ति पर उसकी किस्मत ऐसे मेहरबान हुई कि वह मजह 2 सेकेंड में करोड़पति बन गया। इससे शख्स की बांछें खिल गईं। अचानक इस के खाते में 1.28 करोड़ रुपये आने का संदेश प्राप्त हुआ। मोबाइल पर संदेश पाते ही व्यक्ति खुशी से उछल पड़ा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 29, 2022 18:32 IST
रुपये (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : FILE रुपये (प्रतीकात्मक)

A Person Became a Millionaire in 2 Seconds in Dubai: दुबई में एक भारतीय व्यक्ति पर उसकी किस्मत ऐसे मेहरबान हुई कि वह मजह 2 सेकेंड में करोड़पति बन गया। इससे शख्स की बांछें खिल गईं। अचानक इस के खाते में 1.28 करोड़ रुपये आने का संदेश प्राप्त हुआ। मोबाइल पर संदेश पाते ही व्यक्ति खुशी से उछल पड़ा। उसने जम कर खरीददारी की। खूब शान-शौक पर खर्च किया। बाद में पता चला कि वह पैसा किसी और के खाते से गलती से शख्स के एकाउंट में आ गया। भेजने वाले ने संपर्क साधा तो व्यक्ति ने पैसे वापस करने से इंकार कर दिया। अब वह सलाखों की हवा काट रहा है।

जानकारी के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में अक्टूबर 2021 में चिकित्सा कारोबारी कंपनी की गलती से खाते में हस्तांरित 5.70 लाख दिरहम (करीब 1.28 करोड़ रुपये) लौटाने से इनकार करने पर एक भारतीय को एक महीने के लिए जेल भेज दिया गया है। द नेशनल अखबार की खबर के मुताबिक व्यक्ति की पहचान जाहिर नहीं की गई है और हाल में दुबई की फौजदारी अदालत ने अपने फैसले में उसे जुर्माने के तौर पर उतनी ही राशि का भुगतान करने और सजा पूरी होने पर निर्वासित करने का आदेश दिया था। चिकित्सा कारोबारी कंपनी के अधिकारी ने न्यायाधीश को बताया कि वह अपने एक कारोबारी ग्राहक को 5.70 लाख दिरहम भेज रहा था, लेकिन राशि गलती से आरोपी व्यक्ति के खाते में चली गई।

आरोपी ने दी फैसलो को चुनौती

अखबार ने अधिकारी के हवाले से बताया कि व्यक्ति ने पुष्टि की कि उसे खाते में राशि जमा होने की सूचना मिली, लेकिन उसने उसके स्रोत को सत्यापित नहीं किया। खबर में आरोपी के हवाले से कहा गया , ‘‘ मुझे तब आश्चर्य हुआ जब खाते में 5.70 लाख दिरहम जमा होने की जानकारी मिली। मैंने उससे किराए का भुगतान किया और अन्य खर्चें किए।’’ आरोपी ने गलती से राशि हस्तांतरित होने की जानकारी होने के बावजूद उसे बैंक को लौटाने से इनकार कर दिया। खबर के मुताबिक दुबई के लोक अभियोजक ने उसपर गैर कानूनी तरीके से राशि हासिल करने का मुकदमा चलाया। अखबार के मुताबिक आरोपी ने फैसले को चुनौती दी है और अगले महीने उसकी अपील पर सुनवाई की उम्मीद है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement