Saturday, April 20, 2024
Advertisement

म्यांमार में चक्रवाती तूफान में कम से कम 5 लोगों की मौत, 1400 घर क्षतिग्रस्त

म्यांमार में बीते दो दिन से आए चक्रवाती तूफान की वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 1400 घर क्षतिग्रस्त हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, "मनाउंग टॉउनशिप में एक व्यक्ति की पेड़ गिरने और दो व्यक्तियों की करंट लगने से मौत हो गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 31, 2018 17:54 IST
5 killed 1,400 houses destroyed by cyclone in Myanmar- India TV Hindi
5 killed 1,400 houses destroyed by cyclone in Myanmar

यंगून: म्यांमार में बीते दो दिन से आए चक्रवाती तूफान की वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 1400 घर क्षतिग्रस्त हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, "मनाउंग टॉउनशिप में एक व्यक्ति की पेड़ गिरने और दो व्यक्तियों की करंट लगने से मौत हो गई। वहीं बोकाले टॉउनशिप में नौका पलटने से दो लोगों की मौत हो गई। " (माइक पोम्पिओ और उ.कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी के बीच अमेरिका में हुई बैठक )

बंगाल की खाड़ी में कई जगहों पर मंगलवार को उष्णकटिबंधीय दबाव का क्षेत्र बन गया था, जिसके बाद चक्रवर्ती तूफान कयाउकफयु और मनाउंग के क्षेत्रों के बीच 45 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आया।

यंगून, नेपीथा, बागो, मागवे, सागैंग क्षेत्र, मून, कायिन, शान और रखाइन क्षेत्र आंधी और भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। बेघर हुए लोगों को अस्थायी शरण स्थल मुहैया कराया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement