Friday, May 03, 2024
Advertisement

अमेरिका द्वारा गिराया गया 'मदर ऑफ ऑल बम्स' से 36 ISIS आतंकी मारे गए: अफगान अधिकारी

अमेरिकी सेना के सबसे बड़े गैर परमाणु बम हमले में कम से कम 36 आतंकवादी मारे गये। हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का गहरा सुरंग परिसर तबाह हो गया। यह जानकारी अफगान अधिकारियों ने आज दी। अधिकारियों ने इसमें किसी नागरिक के हताहत होने से इंकार किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 14, 2017 12:46 IST
afganistan- India TV Hindi
Image Source : PTI afganistan

जलालाबाद: अमेरिकी सेना के सबसे बड़े गैर परमाणु बम हमले में कम से कम 36 आतंकवादी मारे गये। हमले में इस्लामिक स्टेट समूह का गहरा सुरंग परिसर तबाह हो गया। यह जानकारी अफगान अधिकारियों ने आज दी। अधिकारियों ने इसमें किसी नागरिक के हताहत होने से इंकार किया है।

ये भी पढ़े

रक्षा मंत्रालय ने पूर्वी अफगानिस्तान में कल हुये हमले के संबंध में कहा ,बम हमले के परिणामस्वरूप की दइश (आईएस) ठिकाने और सुरंग परिसर नष्ट हो गया और आईएस के 36 आतंकवादी मारे गये।

आपको बता दें कि अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान स्थित ISIS के परिसर पर अबतक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया है। इस बम का वजन 21 हजार पाउंड यानी करीब 9525 किलो है। इस बम को आईएसआईएस के गुफाओं को निशाना बनाकर गिराया गया।

पेंटागन ने इस हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि अफगानिस्तान के नानगरहर में GBU-43/B बम को एक टनेल कम्पलेक्स (सुरंग) पर गिराया गया। इस बम को 'मदर ऑफ ऑल बम्स' यानी 'सभी बमों की मां' भी कहा जाता है। स्थानीय समय के मुताबिक शाम 7 बजकर 32 मिनट पर यह हमला किया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement