Friday, March 29, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: काबुल में कार विस्फोट में कम से कम 4 लोगों की मौत, 44 जख्मी

अफगानिस्तान के काबुल में एक परिसर के नजदीक कार बम विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 14, 2019 22:52 IST
Afghanistan: 40 injured as car bomb explodes near foreign compound in Kabul, residential houses suff- India TV Hindi
Afghanistan: 40 injured as car bomb explodes near foreign compound in Kabul, residential houses suffer heavy damages

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में एक परिसर के नजदीक कार बम विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हो गए। शहर को दहला देने वाले इस विस्फोट की जिम्मेदारी तुरंत किसी भी संगठन ने नहीं ली है लेकिन यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब तालिबान के साथ राजनयिक स्तर पर 17 साल से चल रहे संघर्ष को खत्म करने के लिए के प्रयास तेज हुए हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि पूर्वी काबुल में व्यस्त सड़क के पास स्थित ग्रीन विलेज को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि घायलों में कम से कम 10 बच्चे शामिल हैं। हाल तक इस अति सुरक्षित परिसर में संयुक्त राष्ट्र के कुछ कर्मचारी रहते थे और काम करते थे, लेकिन यह अब लगभग खाली है और सिर्फ कुछ गार्ड ही यहां हैं। दानिश ने कहा कि परिसर के आसपास स्थित घरों को भी भारी नुकसान हुआ है। घटनास्थल पर और हमलावरों का पता लगाने के लिए विशेष पुलिस बल इकाई के कर्मियों को तैनात किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement