Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया: चर्चों को निशाना बना कर किये गये हमलों में कम से कम 2 लोगों की मौत, 13 घायल

इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबाया में चर्चों को निशाना बना कर किये गये हमलों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये हैं। पुलिस ने कहा कि इनमें से एक आत्मघाती हमला था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 13, 2018 9:18 IST
At least two dead 13 injured in Indonesia church attacks- India TV Hindi
At least two dead 13 injured in Indonesia church attacks

जकार्ता: इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबाया में चर्चों को निशाना बना कर किये गये हमलों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये हैं। पुलिस ने कहा कि इनमें से एक आत्मघाती हमला था। पुलिस ने आज बताया कि दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश में एक अल्पसंख्यक धार्मिक समुदाय को निशाना बनाकर किये गये हमले का यह सबसे नया मामला है। (फ्रांस: 'अल्लाह हू अकबर' चिल्लाते हुए हमलावर ने चाकू से किया हमला, 2 की मौत कई घायल )

ईस्ट जावा के पुलिस प्रवक्ता फ्रांस बरूंग मनगेरा ने बताया , ‘‘ तीन चर्चों पर तीन हमले किये गये। ’’ पलिस ने बताया कि यह सभी विस्फोट दस मिनट के भीतर हुए जबकि पहला धमाका सुबह साढ़े सात बजे हुआ। पुलिस ने केवल सांता मारिया कैथोलिक चर्च पर हुये हमले का ब्योरा दिया है। हालांकि अभी तक किसी ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

मंगेरा ने बताया , ‘‘ हम घटनास्थल पर एक व्यक्ति की और अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि करते हैं। दो पुलिस कर्मी घायल हुये हैं साथ ही कुछ नागरिक भी घायल हुये हैं। ’’ उन्होंने बताया , ‘‘ अस्पताल में 13 लोगों का इलाज किया जा रहा है। ’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement