Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले पर बांग्लादेश और मालदीप का रिएक्शन, पढ़िए- दोनों देशों ने क्या कहा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले को बांग्लादेश और मालदीव ने भारत का आंतरिक मामला बताया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2019 21:48 IST
Article 370- India TV Hindi
Image Source : Article 370

ढाका/माले: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले को बांग्लादेश और मालदीव ने भारत का आंतरिक मामला बताया। बांग्लादेश ने कहा है कि जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 को  हटाना भारत का आंतरिक मामला है और उन्हें दूसरों के घरेलू मामलों के बारे में कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है। 

ढाका में बुधवार को एक समारोह में बोलते हुए सड़क परिवहन एंव पुल मंत्री और सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर ने कहा कि बांग्लादेश एक पड़ोसी के आंतरिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करता है। आर्टिकल 370 पर भारत के फैसले के बाद बांग्लादेश सरकार की यह पहली आधिकारिक टिप्पणी है।

दरअसल, जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला धारा 370 को भारत सरकार द्वारा निरस्त कर दिया गया है। इस मुद्दे पर मालदीव ने भी प्रतिक्रिया दी है। मालदीप ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसेल को नई दिल्ली के आंतरिक मामले के रूप में माना।

मालदीव की सरकार ने एक बयान में कहा, उसका मानना है कि प्रत्येक संप्रभु राष्ट्र का यह अधिकार है कि वह अपने कानून में आवश्यकतानुसार संशोधन कर सके।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement