Friday, May 03, 2024
Advertisement

बांग्लादेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में रिकॉर्ड 143 लोगों की मौत

बांग्लादेश में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में गुरुवार को एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सबसे ज्यादा 143 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2021 19:53 IST
Bangladesh COVID-19, Bangladesh Coronavirus, Bangladesh COVID-19 Deaths- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL बांग्लादेश में गुरुवार को एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सबसे ज्यादा 143 लोगों की मौत हो गई।

ढाका: बांग्लादेश में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में गुरुवार को एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सबसे ज्यादा 143 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक ने मेडिकल बुलेटिन में कहा है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 143 लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 8,301 नए मामले सामने आए। डेली स्टार समाचार पत्र की खबरों में कहा गया है कि देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,646 हो गई है। गुरुवार से पहले बांग्लादेश में वायरस से संक्रमण की वजह से एक दिन में सबसे ज्यादा 119 मरीजों की मौत 27 जून को हुई थी।

‘पिछले 6 महीनों में हुईं 46 फीसदी मौतें’

ढाका ट्रिब्यून की खबरों में कहा गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण देश में अब तक हुई कुल मौतों में से 47 फीसदी मौतें इस साल के पहले 6 महीनों में हुई हैं। इसमें कहा गया है कि इस साल एक जनवरी से 30 जून के बीच 6,944 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हुई है और इसके पहले 10 महीनों में 7,702 लोगों की मौत हुई थी। अप्रैल में सबसे ज्यादा 2404 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। अखबार ने कहा है कि बांग्लादेश में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला 8 मार्च 2020 को सामने आया था। बांग्लादेश में अभी लॉकडाउन है क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले सप्ताहों में कोविड-19 की स्थिति और भयावह हो सकती है।

‘गांव को लोग हमसे बात तक नहीं कर रहे’
इससे पहले खबरें आई थीं कि बांग्लादेश की भारत से लगती सीमा के निकट के स्थानों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस इलाके के सरकारी राजशाही मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। संक्रमण से अस्पताल में 300 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई है। राजशाही जिले के मुख्य शहर में सरकारी अस्पताल में मंगलवार को संक्रमण के 450 से अधिक मरीजों को भर्ती किया गया था। इसी अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग मरीज के बेटे शाहीनुल इस्लाम ने कहा, ‘गांव के अन्य लोग हमसे डर रहे हैं। वे हमसे बात तक नहीं कर रहे हैं। जब वे हमें सड़क पर देखते हैं तो रास्ता बदल लेते हैं। हम बहुत तकलीफ से गुजर रहे हैं।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement