Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोहिंग्या शरणार्थियों की 500 से ज्यादा झोपड़ियां आग में तबाह, 150 दुकानें भी जलीं

बांग्लादेश के नयापारा स्थित रोहिंग्या शरणार्थियों के कैंप में आग लगने से 500 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर राख हो गईं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2021 13:21 IST
रोहिंग्या शरणार्थियों की 500 से ज्यादा झोपड़ियां आग में तबाह, 150 दुकानें भी जलीं- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @UNHCR_BGD रोहिंग्या शरणार्थियों की 500 से ज्यादा झोपड़ियां आग में तबाह, 150 दुकानें भी जलीं

बांग्लादेश के नयापारा स्थित रोहिंग्या शरणार्थियों के कैंप में आग लगने से 500 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। इस हादसे में घऱों के साथ-साथ 150 दुकानें भी स्वाहा हो गईं। हालांकि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। आग लगते ही लोग अपनी-अपनी झोपड़ियों से सुरक्षित निकलने में सफल रहे। लोगों ने अपने-अपने साधनों से ही आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी लेकिन आग की लपटें काफी तेज थीं और देखते ही देखते कैंप की सैंकड़ों झोपड़ियां धू-धू कर जल उठीं। 

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड का दस्ता घटनास्थ पर पहुंच गया और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गया। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तबतक आग की लपटों ने 500 से ज्यादा घरों को जलाकर राख कर दिया था। इस हादसे से करीब साढ़े तीन हजार लोग बेघर हो गए। 

बांग्लादेश रिफ्यूजी सेल के हेड रिजवान हयात ने कहा कि यह घटना नयापारा कैंप में देर रात दो बजे के करीब घटी। ये झोपड़ियां टिन और बांस का इस्तेमाल करके अस्थाई तौर पर बनाई गई थीं। लेकिन आग की लपटों ने हजारों लोगों को बेघर कर दिया है। फिलहाल प्रभावित लोगों को गर्म खाना, बांस और तिरपाल दिये जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक नयापारा में 1990 से ही रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे थे। ये शरणार्थी म्यांमार से भागकर बांग्लादेश में आए थे और तब से वे कैंप में रह रहे थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement