ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में एक और ब्लास्ट की खबर, राजधानी कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर धमाका

श्रीलंका में एक और ब्लास्ट की खबर, राजधानी कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर धमाका

श्रीलंका में रविवार के बम धमाकों के बाद एक बार फिर से धमाके की खबर आई

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2019 10:21 IST
Blast heard in Pugoda town, 40 km east of Sri Lankan capital Colombo- India TV Hindi
Blast heard in Pugoda town, 40 km east of Sri Lankan capital Colombo

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार के बम धमाकों के बाद एक बार फिर से धमाके की खबर आई है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक राजधानी कोलंबो से 40 किलोमीटर दूर पुगोडा नगर में धमाके सुने गए हैं। धमाकों से जान-माल की हानी की अभी कोई खबर नहीं आई है। 

रविवार को ईस्टर के दिन श्रीलंका के गिरजाघरों और होटलों में हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों में 359 लोगों की मौत हो गई है जिनमें 10 भारतीयों समेत 39 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। बम धमाकों के बाद श्रीलंका ने धमाकों की साजिश रचने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है और अबतक 60 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। धमाकों करने में शामिल अधिकतर लोगों की पहचान कर ली गई है और उप रक्षा मंत्री ने बताया कि धमाकों की साजिश रचने वाले स्थानीय इस्लामिक संगठन के मुखिया ने संगरी ला होटल में किए आत्मघाती हमले में खुद को उड़ा लिया था।

इस बीच श्रीलंका में आपातकाल लागू है और पुलिस जांच में जुटी हुई है, स्थानीय मीडिया की तरफ से कई विडियो जारी किए गए हैं जिनमें रविवार को आत्मघाती हमलावर अलग-अलग जगहों पर बम रखते हुए देखे गए हैं। मंगलवार को एक वीडियो जारी हुआ था जिसमें आत्मघाती हमलावर विस्फोटक से भरा हुआ बैग गिरजाघर के अंदर ले जाता हुआ दिखाई दिया था।

elections-2022