1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी सेना और ISI की आलोचना युवक को पड़ी भारी, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

पाकिस्तानी सेना और ISI की आलोचना युवक को पड़ी भारी, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी की आलोचना की कीमत एक युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2019 8:22 IST
Blogger, journalist Bilal Khan known for criticizing 'army' murdered in Pakistan | Facebook- India TV Hindi
Blogger, journalist Bilal Khan known for criticizing 'army' murdered in Pakistan | Facebook

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी की आलोचना की कीमत एक युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी की आलोचना करने पर 22 वर्षीय चर्चित सोशल मीडिया कार्यकर्ता और ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक सदर मलिक नईम ने इस बारे में बताते हुए कहा कि रविवार रात बिलाल अपने चचेरे भाई के साथ था, तभी उसे एक फोन कॉल आया।

खान के मुताबिक, फोन पर उसे इस्लामाबाद के बारा काहू क्षेत्र से जी-9 जाने के लिए कहा गया। वहां एक आदमी उसे जंगल में ले गया। इसके बाद बिलाल और उसके चचेरे भाई पर खंजर से हमला किया गया, जिसमें बिलाल की मौत हो गई, जबकि उसका चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। बिलाल को सोमवार सुबह सुपुर्द-ए-खाक किया गया। ब्लॉगर बिलाल के ट्विटर पर 16 हजार फॉलोवर हैं। यूट्यूब पर 48 हजार सस्क्राइबर और फेसबुक पर 22 हजार लोग फॉलो करते हैं।

बिलाल के पिता अब्दुल्ला के मुताबिक, ‘उनके बेटे के शरीर पर एक धारदार औजार के निशान थे। उन्होंने कहा कि इस घटना ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है।’ अब्दुल्ला ने उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने उनके बेटे की हत्या की और परिवार के एक सदस्य को घायल कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिलाल खान स्वतंत्र पत्रकार भी था। उसकी हत्या इसलिए की गई, क्योंकि उसने कुछ घंटों पहले नवनियुक्त इंटेलिजेंस प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की आलोचना की थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X