Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के क्वेटा और सिबी में बम विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 28 घायल

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा एवं सिबी शहरों में हुए दो बम विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य लोग घायल हो गए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 06, 2021 8:41 IST
पाकिस्तान के क्वेटा...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पाकिस्तान के क्वेटा और सिबी में बम विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 28 घायल

क्वेटा: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा एवं सिबी शहरों में हुए दो बम विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि पहला विस्फोट शुक्रवार को सिबी में हुआ, जिसमें 24 लोग घायल हो गए और इसके कुछ घंटों बाद क्वेटा में दूसरा विस्फोट हुआ, जिसमें स्पष्ट रूप से ‘कश्मीर दिवस’ रैली को निशाना बनाया गया था। क्वेटा में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों शवों को क्वेटा सिविल अस्पताल ले जाया गया है। क्वेटा के उपायुक्त औरंगजेब बादिनी और एक सेवानिवृत्त मेजर ने शुरुआती जांच में इस बात का संकेत मिलने की पुष्टि की है कि यह विस्फोट ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ रैली को निशाना बनाकर किया गया था, जो इलाके से गुजर रही थी। अभी तक किसी भी समूह ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने जन रैलियां आयोजित करके शुक्रवार को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया। भारत, पाकिस्तान को स्पष्ट रूप से कह चुका है कि भारत के अंदरूनी मामलों पर बोलने का उसे कोई अधिकार नहीं है और केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और बने रहेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत आतंकवाद, हिंसा एवं शत्रुता से मुक्त माहौल में पाकिस्तान के साथ एक पड़ोसी के रूप में सामान्य संबंध बनाने का इच्छुक है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement