Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी महिला की सुषमा स्वराज से गुहार, प्लीज मेरी जान बचा लीजिए

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अक्सर संकट में फंसे भारतीयों की गुहार ट्विटर पर सुनती रहती हैं और यथासंभव मदद भी करती हैं। लेकिन ताजा मामला थोड़ा जुदा है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: July 09, 2017 15:37 IST
Sushma Swaraj | PTI File Photo- India TV Hindi
Sushma Swaraj | PTI File Photo

इस्लामाबाद: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अक्सर संकट में फंसे भारतीयों की गुहार ट्विटर पर सुनती रहती हैं और यथासंभव मदद भी करती हैं। लेकिन ताजा मामला थोड़ा जुदा है। इस बार कैंसर से पीड़ित एक पाकिस्तानी महिला ने ट्विटर के जरिए सुषमा से इलाज के लिए भारत जाने के लिए मदद मांगी है। खबर के मुताबिक, भारतीय दूतावास ने उसका वीजा आवेदन खारिज कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, मुंह के बेहद गंभीर ट्यूमर, अमेलोब्लस्टोमा, से ग्रस्त 25 वर्षीय फैजा तनवीर इलाज के लिए गाजियाबाद स्थित इन्द्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज और अस्पताल जाना चाहती हैं। इलाज के लिए वह अडवांस में 10 लाख रुपये भी दे चुकी हैं।

खबर के अनुसार, इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने उसका मेडिकल वीजा का आवेदन रद्द कर दिया। तनवीर की मां का दावा है कि दोनों देशों के बीच खराब होते संबंधों के कारण वीजा आवेदन रद्द हुआ है। इसके कारण तनवीर को भारतीय अधिकारियों से अनुरोध करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा। पिछले कई दिनों में तनवीर ने कई ट्वीट में सुषमा स्वराज से इसमें हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उन्होंने अपने ट्यूमर की तस्वीर और वीडियो भी पोस्ट की है।

तनवीर ने अपने एक ट्वीट में विदेश मंत्री को टैग करके लिखा है, ‘मोहतरमा कृपया मेरी जिन्दगी बचाने में मदद करें।’ उन्होंने लिखा है, ‘सुषमा जी कृपया मेरी मदद करें।’ पिछले महीने सुषमा से मदद मांगने के बाद एक पाकिस्तानी परिवार, बीमार बच्चे और उसके माता-पिता को, वीजा मिल गया था। वे नोएडा के जेपी अस्पताल में अपने बच्चे का इलाज करवा रहे हैं। आपको बता दें कि कई पाकिस्तानी नागरिक ट्विटर के जरिए सुषमा से मदद मांग चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement