1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन में कोरोना वायरस से अब तक 1466 की मौत, संक्रमित लोगों की खंख्या 61000 के पार

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 1466 की मौत, संक्रमित लोगों की खंख्या 61000 के पार

चीन में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 116 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 14, 2020 7:33 IST
China- India TV
China

चीन में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 116 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1466 हो गई है। वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 61000 से पार पहुंच चुकी है। 

इस बीच भारत में कोरोना वारयर को लेकर एक राहत भरी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस के तीन मरीजों में से दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। यानी उनमें अब कोरोना वायरस नहीं है। इसमें से एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। तीसरे मरीज की हालत भी स्थिर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में ये जानकारी दी। 

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले कदम उठाने वाला देश है। इसका फायदा हमें मिला है। अब तक 1756 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 1753 नमूने निगेटिव पाए गए हैं। केवल केरल में तीन नमूने पॉजटिव पाए गए हैं, तीनों का ही वुहान से जुड़ाव रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment