1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कोरोना के डर से चीन की राजधानी बीजिंग में 1255 उड़ानें रद्द, आपातकालीन स्थिति बनी

कोरोना के डर से चीन की राजधानी बीजिंग में 1255 उड़ानें रद्द, आपातकालीन स्थिति बनी

चीन में पटरी पर लौटी जिंदगी पर फिर से कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। यहां कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है। अब चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 1255 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2020 10:03 IST
कोरोना के डर से चीन की राजधानी बीजिंग में 1255 उड़ानें रद्द, आपातकालीन स्थिति बनी- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना के डर से चीन की राजधानी बीजिंग में 1255 उड़ानें रद्द, आपातकालीन स्थिति बनी

बीजिंग: चीन में पटरी पर लौटी जिंदगी पर फिर से कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। यहां कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है। अब चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 1255 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। बीजिंग में फ्लाइट मास्टर ने यह जानकारी दी है।

फ्लाइट मास्टर ने कहा, "बीजिंग में बुधवार को 9:10 बजे तक कुल 1,255 उड़ानों को रद्द कर दिया गया। क्योंकि, शहर में कोरोना वायरस (COVID-19) आपातकालीन प्रतिक्रिया को स्तर 2 तक बढ़ा दिया गया है। यहां बीजिंग से बाहर जोने वाली 615 उड़ानें (67.14%) और बीजिंग में आने वाली 640 उड़ानें (68.38%) रद्द की गईं है।"

बता दें कि पिछले कई दिनों से चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। इसी कारण यहां के एक जिले में प्रशासन ने 'Wartime' भी घोषित किया हुआ है। इतना ही नहीं, साउथ बीजिंग के 11 आवासीय क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लागू है। 

बीजिंग में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल तब आया जब यहां की एक मीट मार्केट में अचानक से कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिलने लगे। जिसके बाद से यहां का प्रशासन एक्टिव हुआ और एहतियाती कदम उठाने लगा। यहां की शिंफाडी मीट मार्केट कोरोना का नया केंद्र बनती जा रही है।

अधिकारी ने मुताबिक, शिंफाडी मीट मार्केट में कोरोना केस मिलने के बाद आसपास के 3 स्कूल और 6 प्ले स्कूलों को बंद किया गए हैं। प्रशासन ने यह स्कूल बीते शनिवार को ही बंद कर दिए थे। वहीं, अब यहां कोरोना का खतरा इतना बढ़ गया है कि राजधानी में फ्लाइट्स भी रद्द करनी पड़ी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment