Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन ने कहा, हमें बदनाम करने वाले अकाउंट को बंद करे Twitter

Twitter द्वारा चीन के पक्ष में फर्जी खबरें फैलाने वाले हजारों अकाउंट्स बंद करने से ड्रैगन बुरी तरह तिलमिलाया हुआ है। इस मामले पर चीन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2020 10:52 IST
China, Twitter, China Twitter, Twitter removal of Chinese accounts, Twitter Chinese accounts- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL Twitter द्वारा चीन के पक्ष में फर्जी खबरें फैलाने वाले हजारों अकाउंट्स बंद करने से ड्रैगन बुरी तरह तिलमिलाया हुआ है।

बीजिंग: Twitter द्वारा चीन के पक्ष में फर्जी खबरें फैलाने वाले हजारों अकाउंट्स बंद करने से ड्रैगन बुरी तरह तिलमिलाया हुआ है। इस मामले पर चीन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने Twitter द्वारा ‘चीन के प्रशंसकों’ के हजारों अकाउंट को हटाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। चुनयिंग ने कहा कि Twitter को संगठित तौर पर चीन को बदनाम करने वाले अकाउंट को बन्द करना चाहिए, क्योंकि कुछ लोग इसे लगातार बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि चीन द्वारा कोरोना वायरस की महमारी के खिलाफ की गई कोशिश सर्वविदित है, पर विश्व में कुछ ताकतों ने जोरों पर चीन के खिलाफ बदनाम करने का लगातार प्रयास किया है। प्रवक्ता ने कहा, ‘लेकिन Twitter कंपनी का मानना है कि जो चीन की तारीफ करने वाला अकाउंट है, वह झूठी सूचना देने वाला है और इसे बन्द करना पड़ता है। उधर चीन को बदनाम करने वाले अकाउंट को मुक्त रखा गया है। यह कार्यवाही अनुचित है और दोहरे मापदंड का परिणाम है।’

प्रवक्ता ने यह दोहराया कि चीन फेक न्यूज और पेड न्यूज का सबसे बड़ा शिकार है। चीन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से एकजुट होकर फेक सूचनाओं का मुकाबला करने की अपील करता है। चीनी राजनयिकों द्वारा ट्विटर का प्रयोग करने के सवाल पर चीनी प्रवक्ता ने कहा कि न्यू मीडिया के युग में विदेशों में स्थित चीनी राजनयिकों को ट्विटर का प्रयोग करने की आदत है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement