1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दुबई में भारतीय लड़की कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई

दुबई में भारतीय लड़की कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई

दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएचए) के हवाले से खबर में कहा गया है कि यह लड़की विदेश की यात्रा करने वाले अपने पिता के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है। ‘गल्फ न्यूज’ की खबर के अनुसार दुबई में भारतीय हाई स्कूल को एहतियाती कदम उठाते हुए बृहस्पतिवार से बंद कर दिया जायेगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 05, 2020 16:48 IST
Corona virus- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 16 वर्षीय एक भारतीय लड़की घातक कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है जिससे यहां इस विषाणु से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 28 हो गई है। अल अरबिया वेबसाइट की खबर के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यहां इस बात की पुष्टि की कि दुबई में एक भारतीय स्कूल में आई लड़की के नये कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है। दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएचए) के हवाले से खबर में कहा गया है कि यह लड़की विदेश की यात्रा करने वाले अपने पिता के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई है। ‘गल्फ न्यूज’ की खबर के अनुसार दुबई में भारतीय हाई स्कूल को एहतियाती कदम उठाते हुए बृहस्पतिवार से बंद कर दिया जायेगा।

कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले के बाद बेथलहम चर्च बंद

कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला सामने आने के बाद ईसा मसीह के जन्म स्थान बेथलहम में बने चर्च को बंद कर दिया गया है। बेथलहम के एक होटल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले के बाद फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्थानीय गिरजाघरों, मस्जिदों और अन्य संस्थानों को बंद करने का आह्वान किया है। इसके अलावा स्विट्जरलैंड में कोरोना वायरस से मौत का मामला सामने आया है। स्विट्जरलैंड में कोरोना वायरस से पीड़ित 74 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। स्विट्जरलैंड में कोरोना वायरस से मौत होने का यह पहला मामला है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने एक बयान में कहा कि महिला को दो दिन पहले पश्चिमी शहर लुसान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्विट्जरलैंड में अब तक कोरोना वायरस के 58 मामलों की पुष्टि हुयी है। देश में इसका पहला मामला 25 फरवरी को सामने आया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X