Friday, March 29, 2024
Advertisement

ईरान में कोरोना वायरस से 141 और लोगों की मौत, मृतक संख्या 2,898 हुई

ईरान ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से 141 और लोगों की मौत हो गई जिससे देश में इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 2,898 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2020 22:16 IST
Coronavirus death toll in Iran reaches to 2898 on Tuesday- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus death toll in Iran reaches to 2898 on Tuesday

ईरान ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से 141 और लोगों की मौत हो गई जिससे देश में इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 2,898 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किन्यौस जहांपुर ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 3,111 नये मामले सामने आये हैं जिससे इससे संक्रमित लोगों की संख्या 44,606 हो गई है। उन्होंने बताया कि 3,703 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और 14,656 लोग स्वस्थ हो गये हैं। ईरान में 19 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था और इसके बाद देश इस वायरस से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है। ईरान ने बुधवार को एक शहर से दूसरे शहर जाने पर आठ अप्रैल तक रोक लगा दी थी।

ईरान के शहरों में आधिकारिक तौर पर लॉकडाउन नहीं है। हालांकि सरकार ने लगातार लोगों से इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए घरों में रहने का अनुरोध किया है। राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि अधिकारी बुधवार को देशभर में सभी पार्कों को बंद करेंगे। सरकारी समाचार एजेंसी इरना की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कम से कम आठ अप्रैल तक सभी ईरानी मीडिया के प्रिंट संस्करणों को भी रोक दिया है और उनसे इसके बजाय ऑनलाइन प्रकाशन करने को कहा है।

ईरान में कोरोना वायरस से निपटने वाली एक समिति ने एक बयान में कहा, ‘‘समाचार पत्रों को प्रकाशित करने और अन्य प्रिंट मीडिया के लिए संवाददाताओं से लेकर मुद्रण और वितरण उद्योग तक के समूहों की गतिविधियों की आवश्यकता होती है और इससे इस बीमारी के फैलने की आशंका है।’’ इस महामारी से ईरानी कानून निर्माता या अन्य अधिकारी भी नहीं बच पाये है। संसद के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को तस्नीम समाचार एजेंसी को बताया कि 290 सदस्यीय संसद के कम से कम 23 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement