Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Coronavirus: Pakistan में संक्रमण के 50 फीसदी मामले स्थानीय

पाकिस्तान में हेल्थ पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट जफर मिर्जा ने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के लगभग आधे मामले स्थानीय तौर पर फैले हैं। मीडिया ने इस बात की जानकारी दी।

IANS Written by: IANS
Updated on: April 13, 2020 18:20 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में हेल्थ पर प्राइम मिनिस्टर के स्पेशल असिस्टेंट जफर मिर्जा ने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के लगभग आधे मामले स्थानीय तौर पर फैले हैं। मीडिया ने इस बात की जानकारी दी। डॉन न्यूज ने उनके हवाले से कहा, "देशभर में वर्तमान में कुल 17,332 लोग क्वारंटाइन सेंटर्स में रह रहे हैं, जिनमें से 18 प्रतिशत महामारी से संक्रमित पाए गए हैं।" उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए रविवार को कहा, "पिछले 24 घंटों में 14 लोगों की मौत हुई है। हमने कहा था ऐसा हो सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "कोरोनावायरस रोके जा सकने वाली समस्या है और यदि हम उचित उपाय करते हैं, तो इसके प्रसार को रोका जा सकता है।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में शनिवार को हुई मौतों के बाद से कोविड-19 संक्रमण के चलते मृत्युदर में 1.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि वैश्विक आंकड़ा 6.1 प्रतिशत है। जफर ने कहा कि लोगों में जागरूकता बढ़ाने को लेकर नेशनल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (एनसीओसी) एक वीडियो तैयार कर रहा है, जिसे जल्द ही जारी किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह कर कहा कि 'अधूरी जानकारी' के आधार पर गलत सूचना न फैलाएं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement