Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ईरान: एक महीने में पहली बार Coronavirus से मृतकों की संख्या 100 से कम रही

 ईरान ने मंगलवार को कहा कि देश में एक महीने में पहली बार कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 100 से कम रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किनौश जहांपुर ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 98 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद देश में मृतकों की कुल संख्या 4,683 पहुंच गई है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 14, 2020 21:24 IST
ईरान: एक महीने में पहली बार Coronavirus से मृतकों की संख्या 100 से कम रही- India TV Hindi
Image Source : AP ईरान: एक महीने में पहली बार Coronavirus से मृतकों की संख्या 100 से कम रही

तेहरान:  ईरान ने मंगलवार को कहा कि देश में एक महीने में पहली बार कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 100 से कम रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किनौश जहांपुर ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 98 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद देश में मृतकों की कुल संख्या 4,683 पहुंच गई है। उन्होंने टेलीविजन पर प्रसारित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘दुर्भाग्य से, हमने बीमारी से संक्रमित अपने 98 और लोगों को खो दिया है लेकिन एक महीने के इंतजार के बाद ऐसा पहली बार है कि मृतकों की संख्या 100 से कम रही है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि आपके सहयोग और वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से स्वास्थ्य दिशा निर्देशों का पालन करते हुए यह अभियान जारी रहेगा।’’ जहांपुर ने बताया कि अन्य 1,574 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये है। उन्होंने बताया कि ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 74,877 हैं।

राष्ट्रपति हसन रूहानी की सरकार लगभग दो महीने पहले शुरू हुई इस महामारी से निपटने के लिए संघर्ष कर रही है। देश में स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया है। प्रमुख कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है और कई अन्य पाबंदियां भी लगाई गई हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement