Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनके करीबी सहयोगियों को Quarantine में रखा गया

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भी कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर है। बेंजामिन नेतन्याहू और उनके करीबी सहयोगियों को एहतियातन क्वारंटाइन में रखा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2020 18:58 IST
Coronavirus: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनके करीबी सहयोगियों को quarantine में रखा गया- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनके करीबी सहयोगियों को quarantine में रखा गया

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भी कोरोना वायरस के संक्रमण की खबर है। बेंजामिन नेतन्याहू और उनके करीबी सहयोगियों को एहतियातन क्वारंटाइन में रखा गया है। हालांकि अभी तक उनके  COVID19 टेस्ट पॉजिटिव होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। माना जा रहा है कि एहतियातन यह कदम उठाया गया है।

हारेत्ज़ समाचार पत्र की खबर के अनुसार नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि एहतियातन यह कदम उठाया गया है और जांच पूरी होने से पहले यह कदम उठाया गया है। इजरायल में पूरी तरह से लॉकडाउन की स्थिति है और लोगों को अपने घरों से 100 मीटर से अधिक जाने की अनुमति नहीं है। खबर के अनुसार इजरायल में कोरोना वायरस से अब तक 4,347 लोग संक्रमित हुए है। इससे 16 लोगों की मौत हुई है और 95 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद खुद को क्वारंटाइन में रखा है। उन्होंने ब्रिटेन के हर परिवार को लिखी चिट्ठी में अपील की है लोग अपने घरों में ही रहें। इस वायरस की चेन को खत्म करने का यही एक उपाय है।

 कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी के अबतक आधिकारिक रूप से सात लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और मृतकों की संख्या 33 हजार से अधिक है। सोमवार को आधिकारिक सूत्रों के आधार पर यह आंकड़ा तैयार किया गया। इस आंकड़े के अनुसार 183 देशों और क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 7,15,204 मामले सामने आए जिनमें से 33,568 मरीजों की मौत हो गई है।

 

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement