Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: पाकिस्तान में संक्रमित लोगों की संख्या 4,414 पहुंची, आज 340 नए मामले सामने आए

पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 340 नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4,414 तक पहुंच गई है। पाकिस्तान में अधिकारियों को दो सप्ताह के आंशिक बंद के बाद भी तेजी से फैलने वाले इस वायरस को रोकने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 09, 2020 19:44 IST
Coronavirus: पाकिस्तान में संक्रमित लोगों की संख्या 4,414 पहुंची, आज 340 नए मामले सामने आए- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: पाकिस्तान में संक्रमित लोगों की संख्या 4,414 पहुंची, आज 340 नए मामले सामने आए- प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 340 नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4,414 तक पहुंच गई है। पाकिस्तान में अधिकारियों को दो सप्ताह के आंशिक बंद के बाद भी तेजी से फैलने वाले इस वायरस को रोकने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार इस संक्रमण से देश में अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से पांच की मौत तो एक ही दिन में हुई। अब तक कुल 572 लोग इस वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए हैं। वहीं, 31 लोगों की हालत नाजुक है। 

पंजाब में 2,171, सिंध में 1,128 और खैबर पख्तूनख्वा में 560, गिलगित बाल्टिस्तान में 213, बलूचिस्तान में 212, इस्लामाबाद में 102 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 28 मामले सामने आए हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को देश की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आगे स्थिति और भी खराब हो सकती है और मरीजों की बढ़ती संख्या से निपटने में हमारे अस्पताल पर्याप्त नहीं होंगे। खान ने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के आधिकारिक दिशा-निर्देश को मानने के लिए कहा है।

हालांकि, उन्होंने पूर्णतया बंद लागू नहीं करने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि पांच करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और अगर इस तरह के कदम उठाए जाते हैं तो ये लोग भूख से मर जाएंगे। 

इस बीच, प्रधानमंत्री ने 'एहसास आपात नकद कार्यक्रम’ शुरू किया है जिसके अंतर्गत 14 करोड़ 40 लाख रूपए की राशि कोरोना वायरस संकट की वजह से प्रभावित 1.2 करोड़ परिवारों में वितरित की जायेगी। बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद ढाई सप्ताह के दौरान इन गरीब परिवारों में यह राशि वितरित की जाएगी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement