Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: हरियाणा में सरकारी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को दोगुना वेतन देगी सरकार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जबतक लड़ाई जारी रहती तब तक मरीजों की देखभाल, उनके इलाज और जांच में शामिल लोगों को दोगुनी सैलरी दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 23:21 IST
हरियाणा: Coronavirus की लड़ाई शामिल लोगों को मिलेगी डबल सैलरी, CM खट्टर ने किया ऐलान - India TV Hindi
Image Source : ANI हरियाणा: Coronavirus की लड़ाई शामिल लोगों को मिलेगी डबल सैलरी, CM खट्टर ने किया ऐलान 

नई दिल्ली: हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए अग्रिम पंक्ति में कार्यरत चिकित्सकों, नर्सों और अर्द्ध चिकित्साकर्मियों समेत अन्य सभी को दोगुना वेतन देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिले के आयुर्वेद अधिकारियों, राज्य के विभिन्न जिलों में भारतीय चिकित्सा संघ के प्रमुखों और सिविल सर्जन के साथ हुई बैठक के बाद यह घोषणा की। 

उन्होंने कहा, '' कोरोना वायरस से निपटने में लगे सभी लोग चाहे वह चिकित्सक, नर्स, अर्द्ध चिकित्साकर्मी, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, एम्बुलेंस कर्मचारी और प्रयोगशाला कर्मचारी हों, उन्हें दोगुना वेतन मिलेगा।'' मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस का संकट जारी रहने तक दोगुना वेतन देने की बात कही। वहीं, हरियाणा में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 156 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दो मामले पंचकुला जबकि संक्रमण का एक मामला कैथल जिले में दर्ज किया गया। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में संक्रमण के 134 सक्रिय मामलों में से 106 मामले दिल्ली में पिछले महीने तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले सदस्यों के हैं।

सोनीपत में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 224 गिरफ्तार 

हरियाणा के सोनीपत जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 187 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 224 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी सोनीपत के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बृहस्पतिवार को दी। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार व स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशों की अवहेलना करने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करने के लिए सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, प्रबन्धक थाना एवं यूनिट प्रभारियों को निर्देश दिये गए हैं। रंधावा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सोनीपत पुलिस ने सरकारी आदेशों की अवहेलना करने से सम्बन्धित 187 अभियोग अलग-अलग थानो में दर्ज कर 224 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ 311 वाहनों को जब्त कर 3059 वाहनों के चालान किये गये है। (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement