Monday, May 06, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: चीन के साथ लगी सीमा बंद करेगा रूस, इजराइल से बीजिंग की उड़ानें रद्द की

रूस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर चीन के साथ लगने वाली अपनी सीमा बंद कर रहा है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 30, 2020 17:37 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus

मास्को:  रूस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर चीन के साथ लगने वाली अपनी सीमा बंद कर रहा है। रूस की समाचार एजेंसी ने बताया कि प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने एक सरकारी बैठक में कहा कि दूरस्थ पूर्व में (चीन के साथ लगने वाली) सीमा बंद करने के लिए कदम उठाने संबंधी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं। 

इजराइल की विमानन कंपनी ने बीजिंग जाने वाली उड़ानें रद्द की 

इजराइल के राष्ट्रीय विमानन कंपनी इल आल ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह चीन के नए कोरोना वायरस महामारी के कारण बीजिंग जाने वाली उड़ानें निलंबित कर रही है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने इन रिपोर्टों की पुष्टि की कि इल आल ने बीजिंग जाने वाली उडा़नें 25 मार्च तक के लिए रोक दी हैं। विश्व स्वास्थ्य संस्थान के अनुसार अभी तक इस संक्रमण से 170 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रवक्ता ने बताया कि चीन में अन्य स्थानों के लिए उनकी उड़ानें सामान्य रूप से जारी रहेंगी। बृहस्पतिवार को बीजिंग से इजराइल आने वाला विमान योजना के अनुसार ही आएगा। इजराइल में अभी तक कोरोना वायरस की कोई घटना सामने नहीं आई है लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि यह एहतियात बरतने का समय है। मंत्रालय ने कहा कि वह चीन से इजराइल आने वाले यात्रियों से आग्रह किया है कि स्वस्थ होने के बाद भी वे कुछ दिन तक लोगों के संपर्क में आने से बचें। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement