Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका की धमकियों से नहीं डरेंगे, उनकी हरकतों पर करीबी नजर: उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र के पास एक अमेरिकी परमाणु विमान वाहक पोत की तैनाती के बीच कहा है कि वह अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है।

IANS IANS
Published on: April 22, 2017 22:46 IST
Kim jong and trump- India TV Hindi
Image Source : PTI Kim jong and trump

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र के पास एक अमेरिकी परमाणु विमान वाहक पोत की तैनाती के बीच कहा है कि वह अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है। सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा, "अमेरिका की परमाणु युद्ध के लिए उकसावे वाली गतिविधियों के कारण कोरियाई प्रायद्वीप और क्षेत्र में स्थिति बेहद खतरनाक हो गई है।" बयान के अनुसार, "ट्रंप प्रशासन उत्तर कोरिया पर काफी धौंस जमा रहा है। अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र में एक परमाणु विमान वाहक और उसके साथ मारक हथियारों की तैनाती कर दी है।"

प्योंगयांग ने कहा कि वह इन धमकियों से नहीं डरेगा और उसकी सेना अमेरिका की हरकतों पर करीबी से नजर रखे हुए है और किसी भी धमकी का तत्काल जवाब देने के लिए आदेश का इंतजार कर रही है। बयान में कहा गया है कि उत्तर कोरिया एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन साथ ही वह एक परमाणु शक्ति भी है, जो युद्ध से नहीं डरता। उत्तर कोरिया ने कहा कि वह जवाबी हमले के लिए सभी विकल्पों का प्रयोग करने से नहीं झिझकेंगे।

एफे न्यूज के मुताबिक, 16 अप्रैल को उत्तर कोरिया द्वारा एक नया मिसाइल परीक्षण करने और वॉशिंगटन द्वारा उत्तर कोरिया के खिलाफ हमले की धमकी देने के बाद से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव और बढ़ गया है। दो सप्ताह पूर्व अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के जलक्षेत्र में यूएसएस कार्ल विंसन की तैनाती का आदेश दिया था। इस कदम को उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ चेतावनी समझा गया है।हालांकि उस समय विमान वाहक पोत हिंद महासागर में ऑस्ट्रेलिया के साथ एक संयुक्त अभ्यास में हिस्सा ले रहा था।

ये भी पढ़ेंनाता प्रथा जिसमें युवती को लिवइन रिलेशनशिप में रहने को किया जाता है मजबूर

ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement