1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. निर्वाचन आयोग ने चुनाव में धांधली के PML-N के आरोपों को सिरे से खारिज किया

निर्वाचन आयोग ने चुनाव में धांधली के PML-N के आरोपों को सिरे से खारिज किया

पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने इमरान खान की पार्टी के पक्ष में रूझान दिखने के बाद आम चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली के निवर्तमान पीएमएल-एन के आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2018 13:30 IST
Election Commission dismissed PML-N charges of rigging...- India TV Hindi
Election Commission dismissed PML-N charges of rigging in election

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने इमरान खान की पार्टी के पक्ष में रूझान दिखने के बाद आम चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली के निवर्तमान पीएमएल-एन के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। स्थानीय समयानुसार आज सुबह चार बजे बुलाए गए एक दुर्लभ संवाददाता सम्मेलन में मुख्य चुनाव आयुक्त ने धांधली के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ‘‘हमने अपना काम सही तरीके से किया।’’ (रूझानों में PTI को मिली भारी बढ़त के बाद कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर मनाया जीत का जश्न)

आयुक्त ने चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पाकिस्तानी जनता को बधाई दी। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि चुनाव परिणाम की घोषणा में हो रही देरी से लोगों में कुछ बेचैनी है। वोटों की धीमी गिनती ने चुनाव प्रक्रिया में धांधली के आरोपों को हवा दी है। अंतिम चुनाव परिणाम आज सुबह आने की संभावना थी, लेकिन आयोग ने सिर्फ प्रारंभिक रूझानों की घोषणा की है।

आयोग का कहना है कि वोटों की गिनती में हो रही देरी पहली बार इस्तेमाल हो रही नयी प्रणाली के कारण है। आयुक्त से धांधली के आरोपों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि ‘‘हम यह साबित करेंगे कि हमने अपना काम सही तरीके से किया है।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X