1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री की मांग, इमरान खान के दिमाग की जांच के लिए बैठे आयोग

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री की मांग, इमरान खान के दिमाग की जांच के लिए बैठे आयोग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने फैसलों के चलते दूसरे राजनीतिक दलों के निशाने पर आ गए हैं। अब विपक्षी पार्टियां पाक पीएम के दिमाग की जांच करवाने की मांग करने लगी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 7:42 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Imran Khan

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने फैसलों के चलते दूसरे राजनीतिक दलों के निशाने पर आ गए हैं। अब विपक्षी पार्टियां पाक पीएम के दिमाग की जांच करवाने की मांग करने लगी हैं। पाकिस्‍तान में विपक्ष के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इमरान खान के देर रात देश के नाम दिए संदेश पर करारा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा है कि इमरान खान के दिमाग की जांच के लिए एक आयोग का गठन करना चाहिए। 

पढि़ए इमरान ने किर्गिज़स्तान के विशकेक में दुनिया भर के नेताओं के सामने कैसे कराई किरकिरी 

मंगलवार को मध्‍य रात्रि इमरान खान ने राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी और पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) के 10 साल के कार्यकाल के दौरान कर्ज में जोरदार वृद्धि को देखते हुए वे उच्‍च स्‍तरीय पैनल का गठन करने जा रहे हैं। इमरान खान ने दावा किया कि पिछले 10 वर्षों में 24,000 अरब रुपये का भारी ऋण जमा हुआ है।

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएमएल-एन नेता अब्‍बासी ने कहा कि प्रधानमंत्री की मानसिक जांच के लिए एक उच्‍च स्‍तरीय आयोग का गठन करा चाहिए। उन्‍होंने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है कि देश के किसी प्रधानमंत्री ने बेवक्‍त राष्‍ट्र को संबोधित किया हो। बता दें कि अब्‍बासी अगस्‍त 2017 से मई 2018 के बीच पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री रहे थे। उन्‍होंने कहा कि किसी भी मुद्दे की जाँच के लिए एक आयोग का गठन करना सरकार का अधिकार है और वह किसी भी जाँच का सामना करने के लिए तैयार है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X