Friday, March 29, 2024
Advertisement

लोकतंत्र के समर्थन में प्रदर्शन के बाद हांगकांग में सरकार समर्थकों ने निकाली रैल

इस सप्ताह लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद शनिवार को सरकार समर्थक प्रदर्शनकारियों ने रैली निकाली।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 16, 2019 16:46 IST
Demonstrators raise their hands during a protest in the financial district in Hong Kong.- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI Demonstrators raise their hands during a protest in the financial district in Hong Kong.

हांगकांग: इस सप्ताह लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद शनिवार को सरकार समर्थक प्रदर्शनकारियों ने रैली निकाली। लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान इस सप्ताह कई जगहों पर तोड़फोड़ और नाकेबंदी के कारण अर्द्धस्वायत्त क्षेत्र में जन जीवन ठप पड़ गया और ट्रेन सेवाएं प्रभावित होने के साथ स्कूलों और दुकानों को भी बंद करना पड़ा। हालात को सही तरह से नहीं सभाल पाने के लिए आलोचना झेल रही पुलिस के समर्थन में शनिवार की सुबह करीब 500 लोगों के समूह ने हांगकांग सरकार के मुख्यालय के बाहर रैली निकाली। 

इस रैली में भाग लेने वाले अधिकतर लोग अधेड़ उम्र के और वरिष्ठ नागरिक थे। चीनी राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए और पोस्टर लिए हुए लोग पुलिस के समर्थन में नारे लगा रहे थे। पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए वे उपद्रव रोकने के दौरान की उनकी कुछ तस्वीरें भी लिए हुए थे। लोकतंत्र के समर्थन में इस सप्ताह हांगकांग में हजारों लोग रैलियों में हिस्सा लेने सड़कों पर उतरे। इन रैलियों में कई सरकारी कर्मचारी भी थे। हालांकि, हांगकांग सरकार ने अपने कर्मचारियों को चेताया कि प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए पकड़े जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement