1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश में इस्लामिक समूह के अनुयायियों ने हिंदुओं के 70-80 घरों को तोड़ा

बांग्लादेश में इस्लामिक समूह के अनुयायियों ने हिंदुओं के 70-80 घरों को तोड़ा

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवा द्वारा कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने के बाद एक इस्लामिक समूह के सैकड़ों समर्थकों ने देश के पूर्वोत्तर में स्थित सिलहट डिवीजन में हिंदुओं के 70-80 घरों पर हमला किया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2021 22:47 IST
बांग्लादेश में इस्लामिक समूह के अनुयायियों ने हिंदुओं के 70-80 घरों को तोड़ा- India TV Hindi
Image Source : ANI/REPRESENTATIVE IMAGE बांग्लादेश में इस्लामिक समूह के अनुयायियों ने हिंदुओं के 70-80 घरों को तोड़ा

ढाका। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवा द्वारा कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने के बाद एक इस्लामिक समूह के सैकड़ों समर्थकों ने देश के पूर्वोत्तर में स्थित सिलहट डिवीजन में हिंदुओं के 70-80 घरों पर हमला किया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। मीडिया में शुक्रवार को खबरों में यह जानकारी सामने आई। 

ढाका ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक हिफाजत ए इस्लाम के नेता मामुनुल हक के हजारों अनुयायियों ने सिलहट डिवीजन के सुनामगंज जिले के शल्ला उप जिले में एक हिंदू गांव पर हमला किया। खबर के अनुसार, पुलिस ने बताया कि काशीपुर, नाचनी, चांदीपुर और कुछ अन्य मुस्लिम बहुल गांवों से हक के समर्थक, नवागांव गांव में एकत्र हुए और उन्होंने स्थानीय हिंदुओं के घरों पर डंडों और देसी हथियारों से हमला किया तथा 70-80 घर तोड़ डाले। 

खबर के मुताबिक, कई हिंदू अपनी जान बचाने के लिए घर से भाग गए और भीड़ ने गांव में घुसकर कई घरों को लूटा। हिफाजत ए इस्लाम के अमीर अल्लामा जुनैद बाबूनगरी, संयुक्त महासचिव मौलाना मुफ्ती मामुनुल हक और कई अन्य नेताओं ने सोमवार को डेरा उपजिला में एक जलसे में भाग लिया था। खबर में कहा गया कि हक के भाषण से आक्रोशित होकर एक हिंदू युवा ने कथित तौर पर फेसबुक पर आलोचनात्मक पोस्ट लिखी थी, जिसके बाद भीड़ ने बुधवार को गांव पर हमला किया। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश पुलिस के विशेष दलों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है। शल्ला उपजिला निर्वाही अधिकारी अल मुक्तदिर हुसैन ने एक बयान में कहा कि हक का अपमान करने के लिए आरोपी युवा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच, पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए सुनामगंज में एक गांव पर छापा मारा। ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार शुक्रवार सुबह तक 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका था। 

ये भी पढ़ें:

मुंबई के प्रसिद्ध सीएसटी स्टेशन के ढांचे में होगा बदलाव? जानिए पीयूष गोयल ने क्या क्या

Holi 2021 के मद्देनजर Indian Railway चलाएगा कई स्पेशल ट्रेनें, ये है टाइमिंग-रूट समेत पूरी जानकारी

होली पर ट्रेन टिकट की नहीं होगी दिक्कत, रेलवे ने 48 स्पेशल ट्रेनों का बढ़ाया समय, देखिए लिस्ट

केंद्र सरकार ने केजरीवाल सरकार को दिया बड़ा झटका, आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर पूछा ये सवाल

UP: 4 साल में विकास की एक भी बात सच हुई तो छोड़ दूंगा राज्यसभा, राम गोपाल यादव का बयान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X