Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, संदिग्ध मुहम्मद इस्माइल गिरफ्तार

शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया कि बादिन जिले में अस्थायी मंदिर में रखी मूर्तियों को संदिग्ध मुहम्मद इस्माइल ने अपने साथियों के साथ तोड़ दिया और घटना के बाद वे भाग गए। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 11, 2020 16:14 IST
Hindu Temple Vandalized, Temple Vandalized Pakistan, Temple Vandalized, Temple Vandalized Sindh- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/JUSTICE FOR MINORITIES IN PAKIS पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्वी सिंध प्रांत एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की खबर सामने आई है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्वी सिंध प्रांत एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना को मुहम्मद इस्माइल नाम के एक शख्स ने शनिवार को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया कि बादिन जिले में अस्थायी मंदिर में रखी मूर्तियों को संदिग्ध मुहम्मद इस्माइल ने अपने साथियों के साथ तोड़ दिया और घटना के बाद वे भाग गए। बादिन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि संदिग्ध मुहम्मद इस्माइल को शिकायत मिलने के कुछ ही घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

‘मंदिर में तोड़फोड़ के अलावा हिंदुओं को धमकियां भी दीं’

अशोक कुमार ने अपनी शिकायत में मुहम्मद इस्माइल और उसके कुछ साथियों पर घटना में शामिल होने का अरोप लगाया है। कुमार ने आरोप लगाया है कि इस्माइल अपने साथियों के साथ मंदिर पर आया और वहां तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि इस्माइल ने इलाके में रह रहे हिंदुओं क धमकाया भी है। घटना के बारे में बादिन पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, ‘इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि वह (इस्माइल) मानसिक रूप से स्वस्थ है अथवा नहीं और उसने जानबूझकर मूर्तियां तोड़ीं।’ इस बीच, बादिन के पुलिस अधीक्षक शब्बीर सेथार ने 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है।


पाकिस्तान में होते रहते हैं हिंदू समुदाय पर हमले
बता दें कि पाकिस्तान का सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय होने के बावजूद हिंदुओं को अक्सर भेदभाव और धमकियों का सामना करना पड़ता है। इस्लामी कट्टरपंथी हिंदू समुदाय के लोगों को आसानी से निशाना बनाते हैं और बीते कुछ सालों में वहां दर्जनों मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं सुनने को मिली हैं। हाल ही में एक कट्टरपंथी ग्रुप ने इस्लामाबाद में एक हिंदू मंदिर के निर्माण कार्य को अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए रुकवा दिया था। वहीं, हिंदू लड़कियां भी इन कट्टरपंथियों के निशाने पर रहती हैं और पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में जबरन धर्म-परिवर्तन और निकाह की कई घटनाएं सामने आई हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement