Friday, March 29, 2024
Advertisement

साबित हुआ तो अमेरिका के साथ मिलकर खुद करेंगे हक्कानी नेटवर्क का सफाया

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि यदि अमेरिका इस बात के सुबूत दे कि पाक के भीतर आंतकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाह हैं तो वे उन्हें नष्ट करने के लिए अमेरिका के साथ संयुक्त अभियान के लिए तैयार हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 10, 2017 15:08 IST
If proved pakistan will collaborate with america to finish...- India TV Hindi
If proved pakistan will collaborate with america to finish Haqqani network

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि यदि अमेरिका इस बात के सुबूत दे कि पाक के भीतर आंतकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाह हैं तो वे उन्हें नष्ट करने के लिए अमेरिका के साथ संयुक्त अभियान के लिए तैयार हैं। ख्वाजा आसिफ का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अगस्त में पाकिस्तान पर आतंक और अराजकता के एजेंटो को और पिछले 17 वर्ष में अफगानिस्तान में उन दुश्मनों जिनसे अमेरिकी सेना लड़ाई लड़ रही है को शरण देने का आरोप लगाए जाने के बाद आया है। (लास वेगस हमलावर ने पहले सुरक्षाकर्मी पर चलाई थी गोली)

हाल ही में अमेरिका में ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करके लौटे आसिफ ने एक्सप्रेस न्यूज से कहा, हमने अमेरिकी अधिकारियों को पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाह होने के सुबूतों के साथ आने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा, अगर वे लक्षित क्षेत्रों में कोई गतिविधि हक्कनी की पाते हैं तो हमारी सेना अमेरिका के साथ मिल कर उन्हें हमेशा के लिए नष्ट कर देगी। विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस माह के शुरुआत में अफगानिस्तान की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात करके उन्हें भी इसी तरह की पेशकश की थी।

अमेरिकी आलोचना के संबंध में पूछे जाने पर आसिफ ने कहा, अगर ट्रंप प्रशासन ने हम पर और दबाव डाला तो मित्र देश खासतौर पर चीन ,रूस, ईरान और तुर्की हमारे पक्ष में खड़े होंगे। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी रक्षा और विदेश मंत्री हम पर तानाशाही करते हैं, तो हम उनकी तानाशाही मानने से इनकार कर देंगे, और अब हम वो करेंगे जो हमारे देश के हित में होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement